रीवा

रीवा विमान हादसे की मुबंई के टीम ने की जांच, BLACK BOX और मलवा भेजा लैब, घायल पायलट जयपुर हुआ शिफ्ट

Plane Crash in Rewa
x

Plane Crash in Rewa

Rewa Aircraft Accident News: रीवा के उमरी गाव में क्रैश हुए विमान हादसे की हुई जांच

Rewa MP News: प्रशिक्षण के दौरान गुरूवार की आधी रात रीवा के चोरहटा थाना क्षेत्र के उमरी गांव में विमान हादसा हो गया था। इसकी जांच करने के लिए शनिवार को मुबंई से आए विशेषज्ञों का दल उमरी गांव पहुचा था। जहां विशेषज्ञों ने एक-एक पहलू की जांच की हैं। वही अपनी गोपनीय रिपोर्ट टीम ने तैयार कर ली है। बताया जा रहा है कि जांच रिपोर्ट कम्पलीट होने पर संबधित विभाग को सौपी जाएगी।

लैब भेजा जाएगा मलवा

रीवा पहुचे जांच दल ने जांच के दौरान विमान का ब्लैक बाक्स एवं मलवा जब्त किया है और उसे जांच के लिए लैंब भेजने की तैयारी की है। बताया जा रहा है कि उक्त ब्लैक बाक्स एवं मलवें की जांच लैंब में की जाएगी।

चर्चा में है उमरी गांव

रीवा का उमरी गांव विमान हादसे के चलते चर्चा में है। दरअसल विमान हादसे को लेकर प्रदेश ही नही बल्कि देश भर के लोग जानकारी ले रहे है। तो वही दो दिनों से उमरी गांव में अधिकारियों से लेकर आम जनों के पहुचने का सिलसिला बना हुआ है। यही वजह है कि लोग गांव में पहुच कर हुए हादसे के उस काली रात के एक-एक पल की चर्चा ग्रामीणो से कर रहे है।

प्रशिक्षुक पायलट जयपुर शिफ्ट

विमान चलाने का प्रशिक्षण लेने के दौरान हादसे में घायल हुआ प्रशिक्षुक पायलट सोनू यादव के परिजन रीवा पहुचे और वे अपनी स्वेच्छा से ईलाज कराने के लिए उसे संजय गांधी अस्पताल रीवा से राजस्थान के जयपुर ले गए है। शनिवार को परिजन उसे रीवा से बाई एम्बुलेंस यूपी के प्रयागराज ले गए, जहां बाई एयर उसे जयपुर ले गए है, दरअसल सोनू यादव जयपुर का ही रहने वाला है। वह रीवा में विमान चलाने का प्रशिक्षण ले रहा था। हादसे के दौरान टेनर्र पायलट पटना निवासी विमल कुमार सिंह की मौत हो गई थी, जबकि ट्रेनीज पायलट सोनू यादव हादसे में घायल हो गया था। हादसे के समय विमान में दो ही लोग सवार थें।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story