रीवा

रीवा में सिविल लाइन पुलिस की बड़ी कार्रवाई: क्रेटा कार से 1166 शीशी नशीली दवाएं बरामद, बनारस ले लाई जा रही थी खेप

Police Checking Car Boot
x

1166 शीशियों के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया, जबकि एक फरार आरोपी की तलाश जारी है।

रीवा शहर में सिविल लाइन पुलिस ने नशीली कफ सिरप की एक बड़ी खेप जब्त की है। क्रेटा कार से लाई गई 1166 शीशियों के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया, जबकि एक फरार आरोपी की तलाश जारी है।

रीवा शहर में सिविल लाइन पुलिस ने नशीली कफ सिरप की एक बड़ी खेप का पर्दाफाश किया है। यह कार्रवाई बीती शाम जय स्तंभ चौराहे के पास वाहन चेकिंग के दौरान हुई, जब पुलिस ने एक क्रेटा कार में संदेह के आधार पर तलाशी ली। कार से 1166 शीशियां प्रतिबंधित ऑनरेक्स कफ सिरप जब्त की गईं, जिसकी अनुमानित कीमत 2 लाख रुपये है। इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि एक अन्य आरोपी की तलाश की जा रही है।

घटना तब सामने आई जब सिविल लाइन पुलिस ने जय स्तंभ चौराहे पर वाहन चेकिंग शुरू की। इस दौरान क्रेटा कार (क्रमांक एमपी 19 जेडई 2182) में दो व्यक्ति संदिग्ध कार्टून उतारते दिखे। पुलिस ने जब उनसे पूछताछ की कोशिश की, तो दोनों व्यक्ति मौके से फरार हो गए। हालांकि, कार चालक मयंक सिंह (उम्र 29 वर्ष, निवासी मझगवां, थाना सिविल लाइन, सतना) भागने में असफल रहा और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस द्वारा सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि वे सभी मिलकर अवैध रूप से नशीली कफ सिरप का कारोबार कर रहे थे और उसके दो साथी प्रसून मिश्रा और एक अन्य व्यक्ति भी इस धंधे में शामिल थे।

किराए के मकान में होता था स्टॉक

पुलिस द्वारा की गई जांच में यह भी सामने आया कि आरोपी नशीली कफ सिरप को बनारस (उत्तर प्रदेश) से रीवा लाकर मैदानी इलाके में किराए के मकान में स्टॉक करते थे। यहां से वे इसे कबाड़ी मोहल्ले और अन्य सप्लायरों तक पहुंचाते थे। पुलिस ने आरोपी मयंक सिंह और प्रसून मिश्रा को एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है, और फरार एक अन्य आरोपी की तलाश जारी है।

पुलिस की त्वरित कार्रवाई

नगर पुलिस अधीक्षक रितु उपाध्याय और सिविल लाइन थाना प्रभारी कमलेश साहू ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि यह गैंग लंबे समय से अवैध नशे का कारोबार कर रही थी। पुलिस टीम अब इस नेटवर्क से जुड़े अन्य सदस्यों और तस्करों की जानकारी जुटाने में लगी हुई है।

नशीली पदार्थों की अवैध तस्करी पर सख्त कार्रवाई

नगर पुलिस अधीक्षक रितु उपाध्याय ने बताया कि इस प्रकार की नशीली दवाओं का उपयोग युवाओं में नशे की लत बढ़ाने के लिए किया जाता है, जिससे समाज पर गंभीर प्रभाव पड़ता है। रीवा पुलिस ने इस अवैध व्यापार के खिलाफ सख्त कदम उठाते हुए दोषियों को न्याय के कटघरे में लाने का संकल्प लिया है।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story