रीवा

रीवा के आर्यन तिवारी ने इंदौर के खिलाफ ठोंका दोहरा शतक

रीवा के आर्यन तिवारी ने इंदौर के खिलाफ ठोंका दोहरा शतक
x

रीवा के आर्यन तिवारी ने इंदौर के खिलाफ ठोंका दोहरा शतक

स्व. हीरालाल गायकवाड़ अंडर 18 अंतर संभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता 2023 में इंदौर और रीवा के बीच एमपीसीए क्रिकेट स्टेडियम रीवा में खेले गए मैच में रीवा के खिलाड़ी आर्यन तिवारी ने दोहरा शतक जड़ा है.

रीवा मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की 18 वर्ष से कम आयु के खिलाड़ियों के बीच खेली जाने वाली स्व. हीरालाल गायकवाड़ अंतर संभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता के अंतर्गत रीवा के एमपीसीए क्रिकेट मैदान में इंदौर एवं मेजबान रीवा के बीच खेले जा रहे चार दिवसीय मैच के अंतिम दिन का खेल रीवा के बल्लेबाजों के नाम रहा।

यद्यपि यह मैच बिना किसी परिणाम के समाप्त हुआ पर इस मैच में पहली पारी में लीड लेकर रीवा ने ज्यादा अंक अर्जित किए। सोमवार को अंतिम दिन के खेल में रीवा की दूसरी पारी मे दोनो ओपनिंग बल्लेबाजों आर्यन तिवारी एवं अंशुमान द्विवेदी ने इंदौर जैसी मजबूत टीम के गेंदबाजों को ऐसा सबक सिखाया जिसे वो लंबे समय तक नहीं भूल सकेंगे।

सोमवार का दिन बामहस्त बल्लेबाज आर्यन तिवारी की अविस्मरणीय पारी के लिए भी याद किया जाएगा। आर्यन तिवारी और अंशुमान दिवेदी ने 100 ओवरों से ज्यादा बल्लेबाजी की तथा पहले विकेट के लिए 307 रनो की रिकॉर्ड साझेदारी कर इंदौर के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना को तार-तार कर दिया। अंशुमान 98 रन के स्कोर पर आउट हुए इन 98 रनों के लिए उन्होंने 442 मिनट की बल्लेबाजी तथा 344 गेंदों का सामना किया। इसके बाद जब रीवा की दूसरी पारी का स्कोर 2 विकेट पर 390 रन हुआ उसी समय कसान ने पारी को डिक्लेयर कर दिया तथा इंदौर को जीत के लिए 407 रनों का असंभव लक्ष्य दिया।

रीवा की पारी के हीरो रहे मूलतः सीधी जिले का प्रतिनिधित्व करने वाले बामहस्त बल्लेबाज आर्यन तिवारी जिन्होंने 495 मिनट अर्थात लगभग 8 घंटे.. से ज्यादा समय तक बल्लेबाजी करते हुए 423 गेंदों का सामना किया एवं 23 चौके तथा 1 छक्के की मदद से 213 रन नाट आउट की भागीरथ पारी खेलकर सभी का दिल जीता। इंदौर की ओर से कुल 9 गेंदबाजों का उपयोग किया गया पर फिर भी सिर्फ 2 विकेट ही नसीब हुए। उसके बाद शेष बचे समय मे इंदौर ने अपनी दूसरी पारी में 1 विकेट खोकर 66 रन बनाए।

मैच के समाप्त होने के पश्चात आरडीसीए के नवनियुक्त उपाध्यक्ष संजय सिंह, मध्यप्रदेश की जूनियर चयनसमिति के सदस्य अमित शर्मा, आब्जर्वर अनिल दीक्षित तथा दोनों अंपायर सचिन पराशर एवं शांतनु पित्रे की उपस्थिति में दोहरा शतक जमाने वाले रीवा के आर्यन तिवारी एवं 5 विकेट तथा अर्ध शतक बनाने वाले रीवा के ही नाशित कुरैशी को संयुक्त रूप से मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार प्रदान किया गया। इस अवसर पर आरडीसीए के सह सचिव अरूण शुक्ला सहित महेंद्र सिंह, देवश शुक्ला, एरिल एंथोनी, खुदा बख्श, आशीष मिश्रा आदि उपस्थित रहे।

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

नीलम द्विवेदी जर्नलिज़्म से स्नात्कोत्तर हैं। 2016 से रीवा रियासत डॉट कॉम में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं। इन्हें देश-दुनिया, राजनीति के अलावा स्पोर्ट्स, हेल्थ, होम डेकोर, रिलेशनशिप, लाइफस्टाइल और एंटर्टेंमेंट जैसे टॉपिक्स पर लिखने का अनुभव है। इसके अलावा खाली समय में नेचर को एक्सप्लोर करना पसंद करती हैं। साथ ही म्यूजिक, थिएटर और किताबों में भी इनकी बहुत रुचि है।

    Next Story