रीवा

रीवा में अपहरण करने व दो लाख रूपए की फिरौती मांगने वालों को पुलिस ने धर-दबोंचा

Ankit Pandey | रीवा रियासत
7 April 2022 10:34 AM GMT
Updated: 2022-04-07 10:42:49
Satna MP News
x

किडनेपिंग 

अपहरण कर फिरौती मांगने वालों के प्रयास को हनुमना पुलिस ने विफल कर दोषियों को भेजा जेल।

रीवा के हनुमना में पुत्र के सामने अधेड़ की किडनैपिंग: हनुमना थाना अंतर्गत मसुरिहा टोला ओव्हर ब्रिज के समीप बीते दिवस पुत्र के सामने पिता का अपहरण कर दो लाख की फिरौती मांगने वाले पांच आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया है। आरोपियों के पास से पुलिस ने लूट में इस्तेमाल की गई बाइक, दो हजार नगदी और मोबाइल जब्त किया है। आरोपियों को पुलिस द्वारा न्यायालय में पेश किया गया । जहां से न्यायालय के आदेश के बाद आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। आरोपियों के खिलाफ थाने में 364 ए और 394 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध है।

क्या है मामला

पुलिस ने बताया कि मंगलवार की रात योगेश नारायण मौर्या निवासी कतवारू कापुरा थाना कोतवारी कटरा जिला मिर्जापुर यूपी अपने बेटे हर्ष मौर्या के साथ बाइक में सवार होकर बाइक में सवार मिर्जापुर जा रहा था। मसुरिहा ओव्हरब्रिज के समीप पहुंचते ही आरोपियों ने बाइक रोक ली। इस दौरान आरोपियों ने योगेश का अपहरण कर दो लाख की मांग की। परिजनों को जैसे ही घटना का पता चला उन्होने आरोपियों के एकाउंट में 20 हजार रूपए ट्रांसफर कर दिए। साथ ही पुत्र द्वारा घटना की सूचना हनुमना थाने में की।

मऊगंज में पकड़ाए आरोपी

पुलिस ने बताया कि अपहरण की सूचना मिलते ही आरोपियों का पता लगाने के लिए सायबर सेल की मदद ली गई। सायबर सेल द्वारा आरोपियों की लोकेशन मऊगंज थाना क्षेत्र के हर्रई मुड़हान आंवला के बगीचे में मिली। आरोपियों की लोकेशन मिलने पर मौके पर पहुंची एक दर्जन पुलिस टीम ने घेराबंदी कर न सिर्फ योगेश को आरोपियों को चंगुल से मुक्त कराया बल्कि आरोपियों को भी अपनी हिरासत में ले लिया।

ये हैं आरोपी

पकडे़ गए आरोपियों में मनीष सिंह मऊगंज 24 वर्ष, संजय उर्फ संजू सिंह 34 वर्ष मऊगंज, सुमित मिश्रा पुत्र अरविंद मिश्रा 21 वर्ष पटेहरा मऊगंज, शनि खान उर्फ खालिद पुत्र रमजान हुसैन 22 वर्ष उमरी माधव मऊगंज और सियाशरण कोल पुत्र महावीर कोल 35 वर्ष निवासी गोदरी थाना मनगवां शामिल है।

इनका कहना है

हनुमना थाना प्रभारी शैल यादव ने बताया कि पुलिस ने अधेड़ का अपहरण करने में शामिल पांच लोगों को पकड़ कर न्यायालय में पेश किया। आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story