रीवा

रीवा वासियों के लिए जरूरी खबर: डायवर्ट रहेगा सिटी का रूट, सिरमौर चौराहे से कॉलेज चौराहे तक नो व्हीकल जोन; रीजनल इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव आज

रीवा वासियों के लिए जरूरी खबर: डायवर्ट रहेगा सिटी का रूट, सिरमौर चौराहे से कॉलेज चौराहे तक नो व्हीकल जोन; रीजनल इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव आज
x
रीवा में आज इंडस्ट्रियल कॉनक्लेव के चलते प्रमुख रूटों पर यातायात को डाइवर्ट किया गया है। वीआईपी मूवमेंट और जाम की समस्या से बचने के लिए नए रूट प्लान की जानकारी जानें और बिना किसी परेशानी के सफर करें।

रीवा, मध्य प्रदेश। आज 23 अक्टूबर को रीवा शहर के कृष्णा राज कपूर ऑडिटोरियम में आयोजित रीजनल इंडस्ट्रियल कॉनक्लेव के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया गया है। शहर में यातायात जाम की समस्या को देखते हुए और वीआईपी मूवमेंट के कारण, प्रशासन ने विभिन्न मार्गों पर वाहनों के आवागमन को नियंत्रित किया है। यह बदलाव शहर में सुचारु यातायात सुनिश्चित करने और आम जनता की सुविधा को ध्यान में रखकर किया गया है।

मुख्य ट्रैफिक डाइवर्जन

नया बस स्टैंड से शहर में प्रवेश: नए बस स्टैंड से शहर आने वाली बसें और बड़े वाहन सिरमौर चौक फ्लाई ओवर से इटौरा की ओर डाइवर्ट किए गए हैं। इस परिवर्तन के चलते वाहन चालक आसानी से इटौरा पहुंच सकेंगे।

सतना से आने वाली बसें: सतना की ओर से आने वाली सवारी बसों को बाइपास से होते हुए इटौरा होकर नए बस स्टैंड की ओर जाने की अनुमति दी गई है।

पुराने बस स्टैंड से डभौरा-सिरमौर मार्ग: इस मार्ग पर चलने वाली बसें गुप्ता पेट्रोल पंप और लाड़ली लक्ष्मी रोड से होकर स्टेडियम तिराहा तक डाइवर्ट की गई हैं।

शहर में वाहन प्रवेश प्रतिबंध: सिरमौर चौक के नीचे से सभी वाहनों और कारों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। वापसी के लिए फ्लाई ओवर का उपयोग किया जा सकेगा।

वीआईपी मूवमेंट: चोरहटा हवाई पट्टी से लेकर कृष्णा राज कपूर ऑडिटोरियम तक के मार्ग पर वीआईपी मूवमेंट के दौरान वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। इसी प्रकार, किला भ्रमण के दौरान भी वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध रहेगा।

ऑटो रिक्शा के लिए विशेष निर्देश

शहर में प्रवेश: शहर में प्रवेश करने वाली ऑटो रिक्शाओं को गुढ चौराहे पर ही रुकने की अनुमति होगी। इटौरा की तरफ से आने वाली ऑटो रिक्शाएं स्टेडियम से आगे नहीं बढ़ सकेंगी।

अस्पताल क्षेत्र में व्यवस्था: अस्पताल चौराहे पर केवल 6 ऑटो खड़ी रह सकेंगी जो अस्पताल आने वाले यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाएंगी।

अन्य क्षेत्रों की व्यवस्था: रतहरा से आने वाली ऑटो रतहरा पाइंट पर रुकेंगी और शहर में प्रवेश नहीं कर पाएंगी। सार्किन होटल के पास बनकुइया में भी ऑटो रिक्शाओं की पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

पार्किंग व्यवस्थाएं

VVIP पार्किंग: सिरमौर चौक के आसपास पार्किंग की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। वीआईपी डेलीगेट्स के लिए कॉलेज चौक में ड्रॉप एंड गो की व्यवस्था होगी, जहां से शटल वाहन कार्यक्रम स्थल तक जाएंगे।

शासकीय कर्मचारियों की पार्किंग: अटल पार्क के पीछे सड़क पर शासकीय कर्मचारियों के लिए पार्किंग की सुविधा उपलब्ध होगी।

नो व्हीकल जोन: सिरमौर चौक से कॉलेज चौक तक का मार्ग नो व्हीकल जोन रहेगा।

Next Story