रीवा

रीवा में GST विभाग की छापेमारी: फर्जी कंपनी का भंडाफोड़, करोड़ों का टैक्स चोरी का मामला

रीवा में GST विभाग की छापेमारी: फर्जी कंपनी का भंडाफोड़, करोड़ों का टैक्स चोरी का मामला
x
रीवा में GST विभाग ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए एक फर्जी कंपनी का भंडाफोड़ किया है। खाली भवन में संचालित इस कंपनी के जरिए करोड़ों रुपये का टैक्स चोरी किया जा रहा था।

मध्य प्रदेश के रीवा में शनिवार को GST विभाग की एक 15 सदस्यीय टीम ने जॉइंट कमिश्नर के नेतृत्व में छापेमारी की। जानकारी के अनुसार, इस कार्रवाई का उद्देश्य फर्जी कंपनियों के जरिए जीएसटी चोरी की जानकारी की पुष्टि करना था। टीम ने एक निर्माणाधीन भवन में दस्तावेजों की गहन जांच की, जहां बताया जा रहा है कि खाली भवन को किराए पर लेकर टैक्स चोरी की जा रही थी।

इस छापेमारी के दौरान बड़ी मात्रा में महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए गए हैं। रीवा शहर के PTS मार्ग स्थित वरदान हॉस्पिटल के पास स्थित एक निर्माणाधीन भवन में दोपहर 3 बजे के आसपास कार्रवाई की गई। प्रारंभिक जांच से पता चला है कि हरियाणा की एक फर्म के नाम पर फर्जी कंपनी का संचालन किया जा रहा था। आरोप है कि इस कंपनी को केवल टैक्स चोरी के उद्देश्य से खोला गया था, जहां फर्जी इनवॉइस का उपयोग कर चोरी की गई राशि को उजागर नहीं होने दिया जा रहा था।

यह छापेमारी सतना से आई एंटी एवीजन की टीम द्वारा की गई थी। इसके अलावा, टीम ने इस भवन के अलावा दो अन्य फर्मों पर भी एक साथ दबिश दी, जिनके बारे में टैक्स चोरी और फर्जीवाड़े की सूचना मिली थी। यह कार्रवाई जॉइंट कमिश्नर गुढ़ और सर्विस टैक्स ऑफिसर सतना के निर्देशन में की गई।

Next Story