रीवा

रीवा जिले के चाकघाट वृत्त में आबकारी विभाग की कार्रवाई, 28 क्विंटल लाहन व 34 लीटर कच्ची शराब जब्त

Sanjay Patel
22 Sept 2023 6:46 AM GMT
रीवा जिले के चाकघाट वृत्त में आबकारी विभाग की कार्रवाई, 28 क्विंटल लाहन व 34 लीटर कच्ची शराब जब्त
x
Rewa News: मध्यप्रदेश के रीवा जिले में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुये आबकारी विभाग की टीम अवैध शराब के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है। कलेक्टर प्रतिभा पाल व सहायक आबकारी आयुक्त के निर्देश पर चाकघाट वृत्त में कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

मध्यप्रदेश के रीवा जिले में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुये आबकारी विभाग की टीम अवैध शराब के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है। कलेक्टर प्रतिभा पाल व सहायक आबकारी आयुक्त के निर्देश पर चाकघाट वृत्त में कार्रवाई को अंजाम दिया गया। इस दौरान भारी मात्रा में कच्ची शराब व महुआ लाहन बरामद की गई है।

8 लोगों पर प्रकरण दर्ज

आबकारी विभाग की टीम चाकघाट वृत्त में दबिश दी। यहां टीम ने आठ लोगों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत प्रकरण बनाया है। जानकारी के अनुसार टीम ने ग्राम टोंकी में फूलकली मांझी के मकान से 2 लीटर कच्ची मदिरा एवं 100 किलोग्राम लाहन, टोंस एवं बेलन नदी के तट पर 20 लीटर कच्ची मदिरा व 1600 किलोग्राम महुआ लाहन लावारिस हालत में बरामद किया है। इसी प्रकार मल्लहटी टोला मे उर्मिला मांझी पत्नी भुवर मांझी के मकान से 10 लीटर कच्ची मदिरा व 340 किलोग्राम लाहन, संगीता मांझी के मकान से 200 किलोग्राम लाहन, उर्मिला पत्नी नीरज मांझी के मकान से 140 किलोग्राम लाहन, पंडा आदिवासी के मकान से 2 लीटर कच्ची व 400 किलोग्राम लाहन बरामद किया है।

ढाबों की ली गई तलाशी

आगामी चुनाव के मद्देनजर पुलिस व आबकारी विभाग की टीम द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। पुलिस द्वारा जहां अपराधियों की धरपकड़ में जुटी है तो वहीं आबकारी टीम अवैध मदिरा पर कार्रवाई की जा रही है। आबकारी दल द्वारा गढ़ में रोड में चेकिंग की गई। इसके साथ ही मनगवां में रात्रि गस्त के दौरान ढाबों की तलाशी ली गई। संचालकों को मदिरा पान न करवाने की समझाइश दी गई। आबकारी विभाग की इस कार्रवाई से अवैध शराब कारोबारियों में हड़कम्प की स्थिति निर्मित रही। कार्यवाही के दौरान टीम में आबकारी उपनिरीक्षक अभिमन्यु पाठक, अभिषेक त्रिपाठी, आशीष शुक्ला, आरक्षक उमाकांत तिवारी, अमित सिंह, आदित्य सिंह, नगर सैनिक मनोज दुबे एवं आरती साकेत सम्मिलित रहे।

Next Story