रीवा

यूपी सीएम से मिले डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला, कहा- नशीली दवा की खेप रुकवाएं, रीवा-सतना-सीधी एवं सिंगरौली के युवक नशे के गिरफ्त में जा रहे

यूपी सीएम से मिले डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला, कहा- नशीली दवा की खेप रुकवाएं, रीवा-सतना-सीधी एवं सिंगरौली के युवक नशे के गिरफ्त में जा रहे
x

रीवा। जिले में नशीली दवाओं की खेप को रोकने के लिए इंतजाम को लेकर प्रदेश उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल गुरुवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी से मिले। उन्होंने योगी से कहा कि उत्तर प्रदेश में एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही न होने के कारण वहाँ से मध्यप्रदेश के सीमावर्ती जिलों में उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती जिलों से कोडिन फास्फेट युक्त मादक पदार्थ इन जिलों में लाकर बेचते हैं।

इस नशीली खांसी की दवा कोरेक्स रेफरेक्स में कोडिन फास्फेट की अधिक मात्रा होने के कारण बच्चे नशे के रूप में बृहद स्तर पर करते हैं और इस प्रकार के नशे का प्रचलन रीवा, सतना, सीधी एवं सिंगरौली आदि जिलों में सर्वाधिक पाया गया है, जो अत्यधिक चिन्तनीय विषय है। जहाँ एक ओर नौनिहाल एवं युवा वर्ग नशे का आदी है वहीं उनका परिवार नशे के कारण प्रभावित हो रहा है। इस नशे के कारोबार से उत्तर प्रदेश के जिलों में भी संभवतः इस प्रकार के युवा नशे के गिरफ्त में होगें, ऐसी संभावना है।

बताया कि इस संबंध में उच्चतम न्यायालय द्वारा 2015 में निर्देश भी जारी किए जा चुके हैं। मध्यपदेश में इसका पालन हो रहा है और यदि उक्त आदेश के आलोक में आपके राज्य उत्तरप्रदेश में यदि लेने के सतत कार्रवाई हो रही है। योगी से कहा कि यद् किसी प्रकार के निर्देश जारी होते हैं तो नशे के इस कारोबार पर लेकिन कार्यवाही और अच्छे तरीके से हो सकेगी एवं युवाओं को नशे के गिरफ्त में जाने से बचाया जा सकेगा। उल्लेखनीय है कि श्री शुक्ल त्योंथर में कार्यक्रम के बाद प्रयागराज से प्लेन से लखनऊ गए और योगी से मिलने के बाद वापस भी लौट आए।

Next Story