रीवा

रीवा में घर से लापता हुए वृद्ध का जंगल में मिला नरकंकाल, मामले की जांच में जुटी पुलिस

Sanjay Patel
2 July 2023 3:37 PM IST
रीवा में घर से लापता हुए वृद्ध का जंगल में मिला नरकंकाल, मामले की जांच में जुटी पुलिस
x
Rewa News: मध्यप्रदेश के रीवा जिला अंतर्गत पनवार थाना के डोंडो जंगल में एक नरकंकाल पाया गया है। इंसान के हड्डियों को जंगल में चरवाहों ने देखा, जिसके बाद इसकी जानकारी पुलिस को दी गई।

मध्यप्रदेश के रीवा जिला अंतर्गत पनवार थाना के डोंडो जंगल में एक नरकंकाल पाया गया है। इंसान के हड्डियों को जंगल में चरवाहों ने देखा, जिसके बाद इसकी जानकारी पुलिस को दी गई। जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल का पुलिस ने बारीकी से निरीक्षण किया। साथ ही इसकी जानकारी आसपास के थानों को दी गई। जनेह पुलिस ने जब गुमशुदगी के आधार पर छानबीन की तो यह पता चला कि गढ़ी चौकी के नजदीक बरौं गांव का बुजुर्ग सप्ताह भर से अधिक समय से लापता है।

मौके पर पहुंची एफएसएल टीम

गढ़ी चौकी के बरौं गांव से 23 जून को एक वृद्ध लापता हुआ था। जनेह पुलिस ने लापता बुजुर्ग के परिजनों को लेकर पनवार थाने के डोंडो जंगल पहुंची। जहां पर वृद्ध के कपड़े परिजनों को दिखाए गए। परिजनों ने टी शर्ट, लोअर, अंडरवियर व गमछा देखकर पहचान की। इस दौरान पुलिस हत्या या हादसा है इसमें उलझ गई है। मौके पर एफएसएल टीम पहुंची जहां हड्डियों के नमूने लिए गए। पुलिस ने मर्ग कायम करते हुए मामले की जांच प्रारंभ कर दी है।

महुआ का बीज बीनने गया था जंगल

इस संबंध में पनवार थाना पुलिस के मुताबिक 1 जून की शाम को डोंडो जंगल में नरकंकाल पाया गया। कपड़ों के आधार पर परिजनों ने इसकी पहचान कर ली है। नरकंकाल की पहचान पन्नालाल कोल पुत्र मैकू कोल 63 वर्ष निवासी बरौं चौकी गढ़ी थाना जनेह के रूप में की गई है। जनेह थाने में वृद्ध की गुमशुदगी की रिपोर्ट 23 जून को दर्ज कराई गई थी। परिजनों का कहना है कि वृद्ध उसी दिन महुआ का बीज बीनने के लिए जंगल की ओर गया था। जहां उसका नरकंकाल पाया गया।

जंगल में मिलीं केवल चार हड्डियां

पुलिस का कहना है कि 23 जून को वृद्ध की गुमशुदगी के बाद उसका सुराग नहीं मिल सका। उसका नरकंकाल जंगल में मिला है। शव काफी समय तक जंगल में पड़े रहने के कारण उसे जंगली जानवरों ने खा लिया है। सीन ऑफ क्राइम मोबाइल यूनिट को जंगल में केवल चार हड्डियां ही मौके से मिल सकी हैं। जिसमें सिर की हड्डी, पैर की हड्डी, हाथ की हड्डी और जबड़ा ही मिला है। अब संजय गांधी अस्पताल की फॉरेंसिक यूनिट में पीएम कराया जाएगा। जिसके बाद अगली कार्रवाई होगी।

Next Story