रीवा

रीवा के डीईओ कार्यालय में पदस्थ बाबू का फांसी के फंदे पर लटकता मिला शव, जांच में जुटी पुलिस

Sanjay Patel
1 Sept 2023 8:34 AM GMT
रीवा के डीईओ कार्यालय में पदस्थ बाबू का फांसी के फंदे पर लटकता मिला शव, जांच में जुटी पुलिस
x
Rewa News: मध्यप्रदेश के रीवा जिले में जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में पदस्थ बाबू का शव फांसी के फंदे पर झूलते हुए पाया गया। जिसके बाद मौके पर हड़कम्प की स्थिति निर्मित हो गई।

मध्यप्रदेश के रीवा जिले में जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में पदस्थ बाबू का शव फांसी के फंदे पर झूलते हुए पाया गया। जिसके बाद मौके पर हड़कम्प की स्थिति निर्मित हो गई। आनन-फानन में घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। जिसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची और शव को नीचे उतरवाकर पोस्टमार्टम के लिए संजय गांधी अस्पताल भिजवाया। पुलिस अब यह जांच कर रही है कि आखिर डीईओ कार्यालय में पदस्थ बाबू ने किन कारणों की वजह से यह आत्मघाती कदम उठाया।

परिजनों को फोन पर सुबह मिली सूचना

यह घटना रीवा जिले के रायपुर कर्चुलियान थाना अंतर्गत ग्राम ब्यौहरा में घटित हुई। हासिल जानकारी के मुताबिक जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय रीवा में पदस्थ बाबू बृजेन्द्र कुमार पटेल का शव फांसी के फंदे पर लटकते हुए पाया गया। वह अपने गृह ग्राम गए हुए थे। बताया गया है कि वह गांव में अकेले ही थे जबकि उनका पूरा परिवार रीवा में था। इस घटना की जानकारी ग्रामीणों द्वारा रीवा में बृजेन्द्र के परिजनों को फोन द्वारा दी गई। जिसके बाद समूचा परिवार ब्यौहरा पहुंचा। इसके साथ ही पुलिस को मामले से अवगत कराया गया। जिसके बाद रायपुर कर्चुलियान पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने पंचनामा करते हुए शव को संजय गांधी अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

काम को लेकर था तनाव

इस संबंध में मृतक बृजेन्द्र कुमार पटेल के पुत्र सुरेन्द्र पटेल का कहना है कि उनके पिता द्वारा बार-बार कार्यालय में काम के दबाव की बात की जाती थी। वह अक्सर कहा करते थे कि कार्यालय में आठ-आठ माह से कार्य पेंडिंग पड़े हैं अधिकारी ध्यान नहीं देते और लोग उनके ऊपर दबाव बनाते हैं। काम को लेकर वह हमेशा चिंताग्रस्त रहते थे। उनके पुत्र का कहना था कि उनके पिता अक्सर छुट्टी के दिनों में गांव जाया करते थे। जहां वह खेती बाड़ी को देखने का कार्य करते थे। उनके गांव ब्यौहरा में खेती बाड़ी की देखभाल करने वाला कोई नहीं था। इस दौरान वह गांव गए हुए थे जहां उनका शव फांसी के फंदे पर लटकते हुए मिला। उनका कहना था कि इसकी जानकारी ग्रामीणों द्वारा आज सुबह 7 बजे फोन पर दी गई। बृजेन्द्र के पुत्र का कहना था कि कार्यालय के शासकीय फाइलों के दबाव व काम की चिंता के कारण उन्होंने यह आत्मघाती कदम उठाया। फिलहाल पुलिस द्वारा मृतक के शव को पीएम के लिए अस्पताल भिजवा दिया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

Next Story