रीवा

रीवा के इस शिकायत केन्द्र में दो मेंटीनेंस वाहन के भरोसे 34 हजार से अधिक बिजली उपभोक्ता, 24 घन्टे बाद भी नहीं हो पाता सुधार

Sanjay Patel
25 Aug 2023 7:08 AM GMT
रीवा के इस शिकायत केन्द्र में दो मेंटीनेंस वाहन के भरोसे 34 हजार से अधिक बिजली उपभोक्ता, 24 घन्टे बाद भी नहीं हो पाता सुधार
x
Rewa News: मध्यप्रदेश के रीवा शहर में विद्युत मण्डल के तीन शिकायत केन्द्रों में से एक नेहरु नगर शिकायत केन्द्र है। यहां बिजली गुल होने की शिकायत करने के बाद मेंटीनेंस अमले को मौके पर पहुंचने में 24 घन्टे का समय लग जाता है।

मध्यप्रदेश के रीवा शहर में विद्युत मण्डल के तीन शिकायत केन्द्रों में से एक नेहरु नगर शिकायत केन्द्र है। यहां बिजली गुल होने की शिकायत करने के बाद मेंटीनेंस अमले को मौके पर पहुंचने में 24 घन्टे का समय लग जाता है। इस शिकायत केंद्र में दो मेंटीनेंस वाहन हैं। जिस पर 34 हजार से ज्यादा बिजली उपभोक्ताओं की जिम्मेदारी है। यदि एक वाहन खराब हो गया तो सिर्फ एक वाहन को ही आधे शहर में दौड़ाया जाता है। बताया गया है कि नेहरू नगर केन्द्र के लिए एक और मेंटीनेंस वाहन की मांग की गई है।

बारिश के दिनों में बढ़ जाती हैं विद्युत शिकायतें

बारिश के दिनों में अमूमन बिजली गुल होने सहित ट्रिपिंग की समस्या बढ़ जाती है। जिससे दो वाहनों से मौके पर पहुंचना संभव नहीं हो पाता। उपभोक्ताओं को मेंटीनेंस अमले के आने तक गर्मी और अंधेरे में रहना पड़ता है। इस समय बारिश का है जिससे उपभोक्ता बिजली गुल होने से परेशान हैं। नेहरू नगर शिकायत केंद्र में सामान्य दिनों में बिजली गुल होने से संबंधित 50 से ज्यादा शिकायतें पहुंचती हैं। बारिश के दौरान यहां आने वाली शिकायतों की संख्या बढ़ कर तीन सौ के ऊपर हो जाती हैं। इस हालात में दो मेंटीनेंस वाहन इन सभी शिकायतों को अटेंड नहीं कर पाते और उपभोक्ताओं को बिजली ठीक होने के लिये कई घंटों तक इंतजार करना पड़ता है।

रतहरा से इटौरा तक का क्षेत्र शामिल

बताया गया है कि नेहरू नगर शिकायत केंद्र के अंतर्गत रतहरा तक का क्षेत्र शामिल है। इस केंद्र के अन्तर्गत इटौरा, अनंतपुर, विश्वविद्यालय, सिरमौर चौराहा, सिविल लाइन कालोनी, समान, बरा, इन्दिरा नगर सहित स्टेडियम के आसपास का क्षेत्र शामिल है। ऐसे में यदि विद्युत लाइन में फाल्ट आ जाता है और विद्युत केन्द्र में शिकायत की जाती है तो 24 घंटे बाद तक लाइन में सुधार नहीं हो पाता। ऐसे में लोगों को अच्छी खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

Next Story