रीवा

एमसीयू रीवा के परिसर में सहपाठियों ने पिता-पुत्र को पीटा, प्रबंधन ने गठित की जांच कमेटी

एमसीयू रीवा के परिसर में सहपाठियों ने पिता-पुत्र को पीटा, प्रबंधन ने गठित की जांच कमेटी
x
MP Rewa News : मारपीट के दौरान बीच बचाव करने पहुंची एक छात्रा और पिता की भी आरोपियों ने पिटाई कर दी।

MCU Rewa Me Marpeet : माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विवि रीवा (Makhanlal Chaturvedi Journalism University, Rewa) में गत दिवस छात्रों के दो गुट आपस में भिड़ गए। मामले की जांच के लिए प्रबंधन द्वारा तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित कर दी गई है। सूत्रों की माने तो मामला रैगिंग से जुड़ा हुआ है। हालांकि प्रबंधन द्वारा रैगिंग की घटना से इंकार करते हुए घटना का कारण आपसी रंजिश बताया गया है।

बताया गया है कि एमसीयू में प्रथम सेमेस्टर में अध्ययनरत विद्यार्थी दिव्यांशू सिन्हा का गत दिवस अपने सहपाठी छात्रों के साथ विवाद हुआ था। इसी विवाद की शिकायत करने दिव्यांशू अपने पिता के साथ आरोपी छात्रों की शिकायत करने जा रहा था। कार्यालय परिसर के समीप पहुंचते ही आरोपी छात्रों ने दिव्यांशू से विवाद शुरू कर दिया। विवाद इतना बढ़ा कि छात्रों ने परिसर में ही दिव्यांशू की पिटाई कर दी। बीच बचाव करने पहुचें दिव्यांशू के पिता के साथ भी आरोपियों ने पिटाई की है। गौरतलब है कि इस दौरान बीच बचाव करने पहुंची एक छात्रा की भी आरोपियों ने पिटाई कर दी।

कहीं रैगिंग तो नहीं

महाविद्यालय केसूत्रों सूत्रों की माने तो महाविद्यालय के कुछ विद्यार्थियों ने दिव्यांशू के साथ रैगिंग की थी। इसी की शिकायत करने दिव्यांशू प्रबंधन के पास जा रहा था। लेकिन प्रबंधन के अधिकारियों के पास पहुंचने के पहले ही उसकी पिटाई कर दी गई।

जांच रिपोर्ट के इंतजार में प्रबंधन

एमसीयू प्रबंधन का कहना है कि मामला आपसी रंजिश का है या रैगिंग का इसका पता तो गठित कमेटी की रिपोर्ट के बाद ही चल पाएगा। अगर रैगिंग मामला का सामने आता है तो आरोपी विद्यार्थियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है। हालांकि महाविद्यालय परिसर में चर्चा यह भी है कि जांच करने वाली कमेटी भी महाविद्यालय की है। यहां के जांचकर्ता कभी भी रैगिंग का मामला सामने नहीं आने देंगे। इसके पीछे का कारण एमसीयू (MCU) की बदनामी के साथ ही छात्रों का दबाव माना जा रहा है।

वर्जन

महाविद्यालय परिसर में छात्रों के दो गुट के बीच मारपीट हुई है। अभी तक रैगिंग जैसी बात सामने नहीं आई है। जांच कमेटी गठित की गई है। कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर ही कुछ कहा जा सकेगा।

सूर्यप्रकाश, परिसर प्रभारी एमसीयू रीवा

Next Story