रीवा

रीवा में मेडिकल स्टोर संचालक से 36 लाख की ठगी

Suyash Dubey | रीवा रियासत
28 Nov 2022 3:23 AM GMT
Updated: 2022-11-28 06:11:54
Panna News Thieves entered the ATM with intention of theft, police reached information of local people, two accused arrested
x
Rewa MP News: प्लांट लगवाने के नाम पर मेडिकल स्टोर्स संचालक के साथ 36 लाख की ठगी किए जाने का मामला प्रकाश में आया है।

Rewa MP News: प्लांट लगवाने के नाम पर मेडिकल स्टोर्स संचालक के साथ 36 लाख की ठगी किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। फरियादी मेडिकल स्टोर्स संचालक तुषार ताम्रकार द्वारा मामले की शिकायत थाने में की गई है।

शिकायत के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी युवक को पकड़ लियां। पकडे़ गए युवक को पुलिस द्वारा पकड़ कर न्यायालय में पेश किया। न्यायालय के आदेश के बाद आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

फरियादी युवक ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि वेयरहाउस की स्वीकृति कराने के दौरान उसका संपर्क पश्चिम बंगाल के तनमय मजूमदार और रतहरा निवासी पंकज रघुवंशी से हुआ था। इन दोनो आरोपियों ने उसे ठगी का शिकार बनाते हुए 36 लाख रूपए ठग लिए।

सात लाख मिलते ही आया लालच

फरियादी ने बताया कि वेयरहाउस के लिए आरोपियों के द्वारा उससे 7 लाख रूपए की मांग की गई थी। जिसके बाद तत्काल ही राशि दे दी गई। एक ही बार में सात लाख का भुगतान होने से आरोपियों के मन में लालच आ गया। इसके बाद आरोपियों ने मेडिकल स्टोर्स संचालक को ठगी का शिकार बनाने की योजना बना डाली।

कैसे की ठगी

बताया गया है कि आरोपियों ने तुषार को वेयरहाउस की जगह एथेनॉल प्लांट डालने की सलाह दे डाली। एथेनॉल प्लांट के लिए अमेरिका के बैंको से सब्सिडी मिलने की बात भी बताई गई। इसके बाद आरोपियों ने अपने तुषार को अपने झांसे में लेकर 36 लाख ठग लिए।

दो सौ करोड़ का प्रोजेक्ट

पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने तुषार को कहा था कि यह दो सौ करोड़ का प्रोजेक्ट है। जिसमें 5 प्रतिशत अपना कमीशन बता रहा था। लेकिन वह फरियादी को करोडो का चूना लगाने वाला था। लेकिन इसके पहले की वह कामयाब हो पाता उसकी असलियत सामने आ गई। इसके बाद जब आरोपी तनमय डेढ़ करोड़ लेने रीवा आया तो पुलिस ने उसे पकड़ लिया।

वर्जन

प्लांट लगाने के नाम पर मेडिकल स्टोर्स संचालक से 36 लाख की ठगी किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया है।

दीपक तिवारी, थाना प्रभारी अमहिया

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story