रीवा

रीवा से चाकघाट मार्ग में यात्री बसों पर हुई चालानी कार्यवाही

रीवा से चाकघाट मार्ग में यात्री बसों पर हुई चालानी कार्यवाही
x
परिवहन विभाग को यह शिकायत प्राप्त हुई थी कि रीवा से चाकघाट परमिट पर चलने वाली कुछ यात्री बसे प्रयागराज (इलाहाबाद) का बोर्ड लगाकर चल रही है.

परिवहन विभाग को यह शिकायत प्राप्त हुई थी कि रीवा से चाकघाट परमिट पर चलने वाली कुछ यात्री बसे प्रयागराज (इलाहाबाद) का बोर्ड लगाकर चल रही है और यात्रियों से प्रयागराज का किराया लेकर उन्हें चाकघाट पर ही उतार देती है। जिसके कारण यात्रियों को काफ़ी असुविधा होती है और इन यात्रियों को पुनः चाकघाट से प्रयागराज की बसों में यात्रा करना पड़ता है।

रीवा आरटीओ के निर्देशन में परिवहन विभाग के द्वारा सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। इस जाँच में रीवा चाकघाट के अलावा मउगंज चाकघाट चलने वाली बसों को भी चेक किया गया। चेकिंग में तीन बसे प्रयागराज का बोर्ड लगाकर चलती हुई पाई गई, जिन पर मोटरयान अधिनियम के अनुरूप चालानी कार्यवाही की गई और उनके बोर्ड भी निकालकर जप्त कर लिये गये।साथ ही रीवा चाकघाट मार्ग की भी चार बसे प्रयागराज का बोर्ड लगाकर चलती हुई मिली इन बसों पर भी चालानी कार्यवाही करते हुए इनके बोर्ड भी परिवहन विभाग ने जप्त कर लिये। जैसे ही मार्ग पर बसों की जाच प्रारंभ की गई तो पीछे से आने वाली मार्ग की सभी बसे अपने सही गंतव्य का बोर्ड लगाकर आने लगी।

परिवहन विभाग के कर्मचारियों ने यात्रियों से भी बसों में चढ़कर पूछा कि किसी ने प्रयागराज का टिकिट तो नहीं लिया है, बस स्टाफ़ के द्वारा ज़्यादा किराया तो नहीं लिया गया है । यह जाच अभी चाकघाट मार्ग पर जारी रहेगी।परिवहन विभाग के द्वारा 6 बसों पर चालानी कार्यवाही की गई इसके अलावा अन्य वाहनो के भी चालान बनाए गये जिसमें 32500 /- रुपयों का राजस्व अर्जित किया गया।

Next Story