रीवा

रीवा में गिरफ्तार हुआ गुजरात में करोड़ों की चोरी करने वाला आरोपी, नेपाल भागने की फिराक में था

रीवा में गिरफ्तार हुआ गुजरात में करोड़ों की चोरी करने वाला आरोपी, नेपाल भागने की फिराक में था
x
गुजरात से करोड़ों के जेवरात चोरी करने के बाद एक आरोपी को रीवा में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी नेपाल भागने की फिराक में था।

रीवा, मध्य प्रदेश. रीवा पुलिस ने एक करोड़ों की चोरी के मामले में बड़ी सफलता हासिल की है। रविवार को, पुलिस ने उस चोर को गिरफ्तार किया, जिसने गुजरात में करोड़ों रुपये के सोने-चांदी और डायमंड ज्वेलरी की चोरी की थी और नेपाल भागने की फिराक में था। आरोपी बिहार के मधुबनी जिले का रहने वाला है और गुजरात के सूरत जिले के उमरा क्षेत्र में एक मिल के मालिक के घर पर काम करता था। चोरी की घटना के बाद, आरोपी फरार हो गया और रीवा होते हुए नेपाल भागने की कोशिश कर रहा था।

इस पूरे मामले की शुरुआत तब हुई जब गुजरात के सूरत में एक मिल मालिक के घर से भारी मात्रा में सोने-चांदी और डायमंड ज्वेलरी की चोरी हुई। चोरी के बाद मिल मालिक ने तुरंत गुजरात पुलिस को इसकी सूचना दी, जिसके बाद आरोपी का पीछा किया जाने लगा। आरोपी ने बड़ी चालाकी से पुलिस से बचने की योजना बनाई और रीवा पहुंच गया, जहां से वह बिहार के रास्ते नेपाल भागने की फिराक में था।

रीवा पुलिस की त्वरित कार्रवाई

गुजरात पुलिस ने रीवा एसपी विवेक सिंह को मामले की सूचना दी, जिसके बाद रीवा पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की। सिविल लाइन थाना प्रभारी कमलेश साहू के नेतृत्व में टीम ने आरोपी को रीवा के पुराने बस स्टैंड से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के समय आरोपी के पास भारी मात्रा में सोने-चांदी के आभूषण और डायमंड ज्वेलरी बरामद की गई, जिसकी कुल कीमत लगभग 2 करोड़ रुपये आंकी जा रही है।

चोरी किए गए आभूषण की सूची

जब्त किए गए आभूषणों में 23 सोने की चेन, 43 चांदी के सिक्के, 5 सोने के हार, 23 चांदी की पायल, 36 छोटे सोने के आभूषण, 2 चांदी के कलश और डायमंड ज्वेलरी शामिल हैं। यह चोरी सूरत के उमरा क्षेत्र में हुई थी, जहां आरोपी लंबे समय से मिल मालिक के घर में काम कर रहा था।

आरोपी की योजना

आरोपी ने बड़ी योजना बनाकर चोरी को अंजाम दिया। उसने घर के सभी महंगे आभूषण चुराए और बस के जरिए रीवा पहुंचा। उसकी योजना थी कि वह बिहार के रास्ते नेपाल भाग जाएगा। लेकिन गुजरात पुलिस और रीवा पुलिस की संयुक्त कार्रवाई के चलते उसकी यह योजना विफल हो गई।

रीवा पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने बताया कि आरोपी देव चंद्र राय (22) मधुबनी, बिहार का निवासी है और वह चोरी के आभूषणों के साथ फरार था। गुजरात पुलिस की सूचना पर कार्रवाई करते हुए रीवा पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया और जब्त किए गए आभूषणों को गुजरात पुलिस को सौंप दिया गया है। फिलहाल आरोपी को गुजरात पुलिस के हवाले कर दिया गया है, जहां उससे और पूछताछ की जाएगी।

Next Story