2021/07/86-rewa_road_main.jpg

हादसे भरा सफर हुआ रीवा का रतहरा से चोरहटा मार्ग, आधा-अधूरा निर्माण बना कारण

RewaRiyasat.Com
Sandeep Tiwari
22 Jul 2021

Rewa / रीवा। शहर का मॉडल रोड कहलाने वाला रतहरा-चोरहटा मार्ग इस समय हादसों के नाम है। आये दिन बाइक सवार गिरकर घायल हो रहे है। वहीं पैदल चलने वाले लोगो का सफर भी कम खतरनाक नहीं है। हो रहे इन हादसों का मुख्य कारण सड़क का आधा अधूरा निर्माण है। हल्की सी बारिश में लोग फिसल कर गिर रहे हैं। ढेकहा से जेपी मोड तक की माडल रोड देखने लायक है। आये दिन यहां लोग गिरकर घायल होते हैं और अस्पताल पहुच रहे हैं।

बीच-बीच में छूटा निर्माण

जानकारी के अनुसार छोटी पुल के पास से जेपी मोड तक की सडक में सबसे ज्यादा एक्सीडेंट का खतरा बना हुआ है। इसका सबसे बड़ा कारण आधा-अधूरा सड़क निर्माण है। ठेकेदार द्वारा एक तरफ की सड़क बनाई जा रही है लेकिन उसे भी बीच-बीच में छोड़ दिया गया है। जिससे वहा वाहन उतारने के बाद चालक फिसल कर गिर रहे हैं। वही जाम भी लगता है। 

पानी भरने की आशंका

अधूरे सड़क निर्माण से बारिश का पानी भरने की आशंका बनी हुई है। जिस जगह कंक्रीट का कार्य नही किया गया है वहां तेज बारिश होते ही पानी भर जायेगा। ऐसे में बीच-बीच में छोड़कर बनी सडक अनजान वाहन चालक के किसी खाई से कम नही है। बरसात के सीजन को देखते हुए सड़क का बराबर निर्माण कार्य करना अति आवश्यक है। 

जहां निर्माण नही वहां गड्ढे ही गड्ढे

ढेकहा से जेपी मोड तक बन रही सड़क में दक्षिण हिस्से को बनाया जा रहा है। ऐसे में पूरा यातायात उत्तर साइड की सड़क से है। महीनों से चले रहे दक्षिणी हिस्से की सड़क का निर्माण आधा-अधूरा हो पाया है। ऐसे में उत्तरी हिस्से की सड़क में गड्ढे ही गड्ढे हो गये है। जिससे यातायात पूरी तरह से बाधित रहता है। 

इस बरसात के सीजन में लेगो को निकलने के लिए रास्ता खोजना पड़ रहा है। लोगो की सरकार और जिला प्रशासन से सड़क निर्माण में तेजी लाने की मांग की गई है। लोगों का कहना है कि जिला प्रशासन इस मुख्या मार्ग के निर्माण में हो रही देरी पर कार्रवाई क्यों नही कर रही है। अगर यही हाल रहा तो एक न एक दिन बडा हादसा हो सकता है।

सड़क जमीन स्तर से बहुत ऊपर है जिससे अगर किसी को वाहन नीचे उतारना हो तो वह नहीं कर पाता है। सड़क किनारे मुरूम डालना बेहद जरूरी है। यह न होना एक्सीडेंट को न्योता देने जैसा है। 

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER