रीवा

रीवा के दिगंबर जैन मंदिर से दिनदहाड़े 60 वर्ष पुरानी अष्टधातु की मूर्ति चोरी, मचा हड़कम्प

Sanjay Patel
23 Jun 2023 3:46 PM IST
रीवा के दिगंबर जैन मंदिर से दिनदहाड़े 60 वर्ष पुरानी अष्टधातु की मूर्ति चोरी, मचा हड़कम्प
x
Rewa News: एमपी के रीवा में दिगंबर जैन मंदिर से अष्टधातु की मूर्ति चोरी हो गई। लगभग 60 वर्ष पुरानी इस मूर्ति के चोरी हो जाने से हड़कम्प मच गया है।

एमपी के रीवा में दिगंबर जैन मंदिर से अष्टधातु की मूर्ति चोरी हो गई। लगभग 60 वर्ष पुरानी इस मूर्ति के चोरी हो जाने से हड़कम्प मच गया है। दिनदहाड़े शहर में हुई इस वारदात के बाद मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल पहुंच गया है। मामले की जानकारी मिलते ही पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ल भी मौके पर पहुंचे। इस दौरान श्री शुक्ल ने जल्द से जल्द चोर को पकड़ने के निर्देश दिए।

भक्त ने पुलिस को दी चोरी की खबर

रीवा शहर के सिटी कोतवाली थाना अंतर्गत फोर्ट रोड स्थित दिगंबर जैन मंदिर से अष्टधातु की मूर्ति गायब कर दी गई। मूर्ति चोरी जाने के संबंध में स्थानीय भक्त राजेश कुमार जैन ने पुलिस को सूचना दी। मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की सुबह 7 बजे जैन मंदिर का पट खुला। भक्त शिवकुमारी जैन 7 बजकर 10 मिनट पर पूजा कर बाहर निकलीं। इसी दौरान एक नाबालिग बच्चा मंदिर में प्रवेश किया। जो कुछ ही मिनटों में पांच इंच ऊंची मूर्ति चुरा ले गया। उनका कहना था कि उन्होंने बच्चे का पीछा भी किया किंतु कुछ ही मिनटों में वह गायब हो गया।

पुलिस ने खंगाले सीसीटीवी कैमरे

दिगंबर जैन मंदिर से मूर्ति चोरी हो जाने के बाद हड़कम्प मच गया। इसकी जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना के बाद मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल पहुंच गया। सिटी कोतवाली पुलिस द्वारा सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया। सिटी कोतवाली पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ प्रकरण कायम करते हुए मामले की जांच प्रारंभ कर दी है। ऐसा दावा किया जा रहा है कि मूर्ति चोरी करने वाला चोर नाबालिग बच्चा है। जिसके द्वारा मंदिर खुलते ही वारदात को अंजाम दिया गया। वैज्ञानिक तरीके से साक्ष्य एकत्र करने के लिए एफएसएल टीम मंदिर पहुंची है। टीम द्वारा घटना से जुड़े अहम साक्ष्य एकत्र किए गए हैं। पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ल भी घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पुलिसकर्मियों को तुरंत चोर को पकड़ने के निर्देश दिए।

Next Story