रीवा

रीवा में राह चलते बुजुर्ग से 10 हजार रुपए की थी लूट, नाबालिग सहित दो आरोपी गिरफ्तार

Sanjay Patel
22 Jun 2023 3:14 PM IST
रीवा में राह चलते बुजुर्ग से 10 हजार रुपए की थी लूट, नाबालिग सहित दो आरोपी गिरफ्तार
x
Rewa News: एमपी के रीवा में राह चलते बुजुर्ग से 10 हजार रुपए की लूट की गई थी। सिटी कोतवाली पुलिस ने इस मामले नाबालिग सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

एमपी के रीवा में राह चलते बुजुर्ग से 10 हजार रुपए की लूट की गई थी। सिटी कोतवाली पुलिस ने इस मामले नाबालिग सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक बुजुर्ग बैंक से रकम वापस निकाल कर घर जा रहा था। ऐसे में आरोपियों ने उसे अपने झांसे में लेते हुए उसकी जेब से रुपए पार कर दिए। बुजुर्ग कुछ समझ पाता इससे पहले वह रुपए लेकर मौके से फरार हो गए। फरियादी की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामले को विवेचना में लिया और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

टाइम पूछा और जेब से निकाल लिए रुपए

मामले के संबंध में सिटी कोतवाली निरीक्षक एपी सिंह परिहार के मुताबिक छोटेलाल निगम पुत्र हनुमान प्रसाद 78 वर्ष निवासी पाण्डेन टोला ने थाने में शिकायत दर्ज करवाई कि वह 19 जून को पैदल एसबीआई मेन ब्रांच से पैसा निकालने के बाद वह पैदल घर की ओर जा रहे थे। रास्ते में दो बदमाश आए और उन्होंने उनसे टाइम पूछा। जैसे ही वह हाथ की कलाई की ओर देखने लगे इतने में बदमाशों ने उनकी जेब से 10 हजार रुपए निकाल लिए और वहां से चंपत हो गए। जिस पर पुलिस ने अपराध क्रमांक 428/23 आईपीसी की धारा 392 का प्रकरण दर्ज किया।

लूट की रकम बरामद

सिटी कोतवाली पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया। ऐसे में शहर से गांव की ओर जाने वाले संबंधित मार्गों में नाकाबंदी कर आरोपियों के ठिकानों में दबिश दी गई। थानों की मदद लेने के साथ ही घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज चेक किए गए। लूट में शामिल आशीष रजक उर्फ वसी पुत्र बब्लू रजक 19 निवासी चिकान टोला और एक अपचारी बालक को पुलिस ने पकड़ा है। जिनके द्वारा लूट की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया गया। दोनों की निशानदेही पर पुलिस ने लूटी गई गई 10 हजार रुपए की रकम आरोपियों के कब्जे से बरामद कर ली गई है।

Next Story