रिलेशनशिप

Love की परीक्षा लेने महिला ने ब्वाॅयफ्रेंड को एक साल रखा प्रोबेशन पीरियड में, फिर जो रिजल्ट आया जानिए

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:48 AM GMT
Love की परीक्षा लेने महिला ने ब्वाॅयफ्रेंड को एक साल रखा प्रोबेशन पीरियड में, फिर जो रिजल्ट आया जानिए
x
प्यार को परखने के लिए एक महिला ने अपने ब्वाॅयफ्रेंड को प्रोबेशनयानी कि परिवीक्षा पीरियड में रखा। जिसकी अवधि उक्त महिला ने एक साल के लिए रखी।

Love की परीक्षा लेने महिला ने ब्वाॅयफ्रेंड को एक साल रखा प्रोबेशन परीयड में, फिर जो रिजल्ट आया जानिए

Love को परखने के लिए एक महिला ने अपने ब्वाॅयफ्रेंड को प्रोबेशनयानी कि परिवीक्षा पीरियड में रखा। जिसकी अवधि उक्त महिला ने एक साल के लिए रखी। उक्त महिला ने साफ किया है कि अगर इन एक सालों में उनका ब्वाॅयफ्रेंड उसके उम्मीदों पर खरा उतरता है तभी वह उसे अपना हमसफर जीवनभर के लिए बनाएगी।

प्यार की परीक्षा लेने महिला ने ब्वाॅयफ्रेंड को एक साल रखा प्रोबेशन परीयड में, फिर जो रिजल्ट आया जानिए

जब यह मामला सामने आया तो लोगों ने इस पर जमकर रिएक्शन दिए। ज्यादातर लोगों ने महिला के इस कदम की सराहना की। तो कईयों ने यहां तक कहा कि यह आज के समय में एकदम सही कदम था। यह पूरा मामला दरअसल भारत का नहीं बल्कि ब्रिटेन का हैं। वह महिला अपनी शादी की अब छठी साल गिरह मनाने जा रही हैं। इस दौरान उसने अपने प्यार के शुरूआती किस्सा को शेयर किया।

पढ़ाई के लिए पिता ने डांट लगाई तो 12वीं के छात्र ने की खुदकुशी : Gwalior News

अक्सर आपने परिवीक्षा पीरियड यानी कि प्रोबेशन की बात नौकरी में सुने होंगे। लेकिन आज हम जो कहानी आपको बताने जा रहे हैं उसमें एक महिला ने अपने ब्वाॅयफ्रेंड को एक साल के लिए प्रोबेशन पीरियड में रखा। जिसका स्वयं महिला ने खुलासा किया।

उक्त महिला बताती है कि उनकी ब्वाॅयफ्रेंड से मुलाकात एक टिंडर एप के जरिए हुई। वह उस समय महज 16 साल की थी। उस समय उनका ब्वाॅयफ्रेंड जार्ज इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने स्टैफोर्डशायर चला गया। कुछ ही दिनों बाद वह भी अपनी स्टडी करने मैनचेस्टर चली गई। इस दौरान दोनों अपनी स्टडी करते रहे और जब भी वीकेंड पर मौका मिलता दोनों एक-दूसरे से मिलते।

विंध्य प्रदेश के लिए लड़ाई हुई तेज, अब विधायक नारायण त्रिपाठी ने लिखा प्रधानमंत्री मोदी को पत्र : Vindhya News

साल 2019 में जाॅर्ज जाॅब करने लगा। तो वहीं महिला भी पढ़ाई के दौरान जाॅब की तलाश में थी। इसी दौरान उस महिला को भी एक पार्ट टाइम जाॅब मिला। साल 2020 में जब लाॅकडाउन की स्थिति निर्मित हुई तो इस दौरान वह अपने ब्वाॅयफ्रेंड से मिलने जा पहुंची थी। इसी दौरान फोन आया कि उस महिला को जाॅब से निकाल दिया गया। जाॅब जाने से खर्चे को लेकर महिला टेंशन में आ गई। जिस पर जाॅर्ज ने उसे साथ रहने का आॅफर दिया। काफी कुछ सोच-विचार कर वह जाॅर्ज के साथ रहने लगी।

Rewa में पशुओं के साथ क्रूरता की हदें पार, वीभत्स घटना आई सामने, Video देख रो देंगे आप…: Rewa Local News

इस दौरान वह जाॅर्ज केे हेल्पिंग नेचर से काफी इम्प्रेस हुई। लेकिन वह जार्ज पर बोझ नही बनना चाहती थी। आगे महिला ने बताया कि फिर उसने डिसाइड किया कि वह जाॅर्ज को प्रोबेशन परीयड में एक साल के लिए रखेगी। इस दौरान अगर जाॅर्ज के साथ उन्हें कोई समस्या नहीं होती है तो वह फिर उसे अपना जीवनभर के लिए हमसफर चुन लेगी।

इस दौरान महिला ने काम का बटवारा कर लिया और एकसाथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करने लगे। इस दौरान साल पूरा हुआ। महिला ने पढ़ाई भी खत्म कर ली और उसे जाॅब भी मिल गई। तो वहीं जाॅर्ज का प्रोबेशन पीरियड भी खत्म हुआ। जार्ज को उस महिला ने प्यार की परीक्षा में पास किया और फिर उसे जिंदगी भर के लिए अपना हमसफर चुन लिया।

‘MP में Love Jihad’ / भोपाल में 7, इंदौर में 5, जबलपुर एवं रीवा में 4-4 और ग्वालियर संभाग में 3 मामलों में FIR दर्ज हुई, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी जानकारी…

Disadvantage of drinking warm water : गर्म पानी पीने से फायदे ही नहीं बल्कि ये होते हैं नुकसान!

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story