रिलेशनशिप

सास को खुश रखने अपनाएं यह टिप्स, बनेगी दोस्ती, बढ़ेगा प्यार

Manoj Shukla
1 March 2021 12:46 PM GMT
सास को खुश रखने अपनाएं यह टिप्स, बनेगी दोस्ती, बढ़ेगा प्यार
x
सास एवं बहू के बीच अक्सर टीवी सीरियलों में 36 का आंकड़ा देखने को मिलता हैं। ऐसे में अगर आपके घर में भी यही कंडीशन हैं तो आप कुछ इन जरूरी टिप्स को फालों करके अपनी बीच की दूरियां को मिटा सकते हैं। अगर सास एवं बहू के बीच तकरार खत्म होगी

सास एवं बहू के बीच अक्सर टीवी सीरियलों में 36 का आंकड़ा देखने को मिलता हैं। ऐसे में अगर आपके घर में भी यही कंडीशन हैं तो आप कुछ इन जरूरी टिप्स को फालों करके अपनी बीच की दूरियां को मिटा सकते हैं। अगर सास एवं बहू के बीच तकरार खत्म होगी और दोस्ती जैसा रिश्ता कायम होगा तो निश्चित ही आपके घर में न सिर्फ सुख-समृद्धि में इजाफा होगा बल्कि आपका मान-सम्मान बढ़ेगा और आपका घर खुशियों से भर जाएगा।

वैसे भी आज के समय में ज्यादातर बहुओं एवं सास के बीच खुन्नस देखने को मिलती हैं। बहुत कम ही ऐसे घर होते हैं जहां सास एवं बहू के बीच अच्छी पटती हैं। इसलिए जरूरी है कि घर का माहौल खुशनुमा हो और सास एवं बहू के बीच अच्छी पटे ऐसे में आपको कुछ इन जरूरी बातों का ख्याल रखना पड़ेगा।

पसंद-नपसंद का रखे ख्याल

बहुओं को अक्सर अपनी सास की इज्जत करनी चाहिए। क्योंकि वह मां के समान होती हैं। सास को हमेशा खुश रखने के लिए उनकी पसंद-नपसंद का विशेष ख्याल रखे। हो सके तो उनके साथ ज्यादा से ज्यादा समय व्यतीत करें, शाॅपिंग जाए। कभी-कभार उनकी पसंददीदा चीज उन्हें गिफ्ट करें। जब कभी कोई समस्या हो अपनी सास से राय लें और पास बैठकर हर समस्या का हल निकालें। इससे सास को यह प्रतीत होगा कि बहू उनकी केयर करती हैं और उनकी हर बातों को तवज्जों देती हैं। ऐसा करने से बहू एवं सास के रिश्तों में मधुरता आएगी।

फनी मूवमेंट करें क्रिएट

बहुओं को जब अपने काम से फुर्सत हो तो वह सास के पास बैठे। उनसे मनोरंजक बातें करें। हंसी, मजाक करें। फनी मूवमेंट किएट करें। ऐसा करने दोनों का तनाव भी दूर होगा और रिश्तों में मधुरता आएगी।

पतियों की करें खिंचाई

मनोरंजक बातों के दौरान अपने पति की सास के सामने खिंचाई करें। अपने पति की बुरी आदतों को सांस से शेयर करें। ऐसा करने से सास को यह एहसास होगा कि बहू का ज्यादा झुकाव पति की ओर नहीं बल्कि उनकी ओर हैं।

परिवार का रखें ख्याल

परिवार में सभी मौजूद लोगों को लेकर सास से चिंता जाहिर करें। समय-समय पर स्वादिष्ट व्यंजन आदि तैयार करते रहना चाहिए। हमेशा इस बात का ध्यान रखे कि पाॅजिटिव सोचे। निगेटिव सोच को दिमाग में न आने दें। परिवार का खुशनुमा माहौल बनाए रखने की जल्दबाजी में कोई भी कदम न उठाए। हर बात को सोच-समझकर बोले। ऐसा करने से निश्चित परिवार में शांति का माहौल बना रहेगा और सास एवं बहू के बीच की दूरियां खत्म होगी।

परिणीति चोपड़ा इस स्टार की है दीवानी, 18 साल की उम्र कर चुकी है पहला किस

सप्ताह में तीन दिन चलेगी रीवा - इतवारी ट्रेन, रेलमंत्री पियूष गोयल हरी झंडी दिखाकर करेंगे रवाना

Kareena Kapoor के घर गूंजी दूसरी बार किलकारी, नन्हीं परी के साथ वायरल हुई तस्वीर, जानिए पूरा माजरा!

Next Story