NEWS/65-prayagraj_gang_rape.jpg

आपरेशन थियेटर में युवती से गैंगरेप, हुई मौत, डाक्टरों पर लगा आरोप

RewaRiyasat.Com
Sandeep Tiwari
08 Jun 2021

प्रयागराज / Prayagraj। मोतीलाल नेहरू मेडिकल कालेज (Motilal Nehru Medical College) के एसआरएन अस्पताल (SRN Hospital) के डाक्टरों पर एक युवती ने गैगरेप का आरोप लगाया है।

युवती ने यह बयान कागज मंे लिखकर दिया है। जिसका उसके चचेरे भाई ने वीडियो भी बनाया और उसे वायरल कर दिया। वही घटना के दूसरे दिन यवती की मौत हो गई। मामले मेे मेडिकल कालेज तथा सीएमओ की ओर से एक-एक टीम बनाई गई जो जांच कर ही है। 

युवती के आंत में था सूजन

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में रहने वाली यवती को आंत में समस्या के चलते उसने अपनी चचेरी बहन को 29 मई को एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया था। 1 जून की रात डॉक्टर उसका ऑपरेशन करने के लिए उसे ओटी में लेकर गए। युवती के भाई ने बताया कि जब उसकी बहन आपरेशन से लौटी उसकी हालत अत्यंत खराब थी

 युवती ने लिखा बाताई बात

बताया जाता है कि आपरेशन से निकलने के बाद युवती कुछ कहना चाह रही थीं। उसके इसारा करने पर उसे कागज और पेन दिया गया। जिसके बाद युवती ने लिख कर बताया कि डॉक्टर अच्छे नहीं हैं। सब मिले हैं, कोई इलाज नहीं किया है।

उसके साथ गंदा काम किया है। युवती को जब उसके भाई ने लिखने के लिए पेन और कागज दिया उसने इसका वीडियो बनाया था। जिसे बाद में जारी कर दिया गया।

बनाई गई डाक्टरो की टीम

इस पूरे घटनाक्रम के सामने आने के बाद मेडिकल कालेज के प्राचार्य ने डाक्टरों की पांच सदस्यीय एक टीम गठित की। जो जांच कर अपनी रिपोर्ट देगी। वही युवती का मेडिकल भी करवाया गया।

जांच टीम ने अपने रिपोर्ट में  प्रिंसिपल को रिपोर्ट दी उसमें युवती के साथ गैंगरेप का पुष्टि नहीं होने की बात कही गई।

इस पूरे मामले में मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य का कहना है कि ऑपरेशन के समय ओटी में 4 महिला सर्जन एक महिला नर्स और दो पुरुष डॉक्टर थे। ऐसे में इस तरह का आरोप निराधार लगता है। 

युवती के सम्बंध में डीन ने बताया कि रोगी युवती की आंत फट गई थी। उसे गंभीर हालत में असपताल लाया गया था। 1 जून को उसे आपरेशन के लिए ले जाया गया। उसके पहले रोगी को एक यूनिट व्लड भी चढ़ाया गया था।

 

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER