Rewa_Riyasat/rewa-corona-curfew-lockdown.jpg

Coronavirus Cases in Rewa / रीवा में आज मिलें 341 नए संक्रमित, शादी-व्याह के लिए मिल सकती है छूट?

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
04 May 2021

Coronavirus cases in Rewa today / रीवा. रीवा में रोजाना कोरोना वायरस के संक्रमितों के आंकड़ों में लगातार वृद्धि हो रही है. लगातार कई दिनों से नए संक्रमितों के आंकड़ों ने तिहरा शतक लगाया है. मंगलवार 4 मई को 341 नए संक्रमित रीवा में मिलें हैं. जबकि अब तक जिले में कुल 12,130 संक्रमित मिल चुके हैं. जिले में शादी-व्याह के कार्यक्रम के लिए छूट मिल सकती है. 

जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक

बुधवार को रीवा कलेक्ट्रेट के मोहन सभागार में दोपहर 12 बजे जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक होनी है. वर्तमान में जिले में शादी-व्याह के आयोजनों में प्रतिबन्ध लगा हुआ है. माना जा रहा है कि बुधवार को होने वाली इस बैठक में शादी व्याह के आयोजनों में सशर्त छूट मिल सकती है. 

बैठक में करेंगे चर्चा : सांसद

इस सम्बन्ध में रीवा सांसद जनार्दन मिश्रा ने रीवा रियासत को बताया है कि बुधवार को होने वाली क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में शादी व्याह के आयोजन को लेकर प्रमुखता से चर्चा की जाएगी.

उन्होंने बताया कि शासन प्रशासन शादी व्याह में प्रतिबन्ध लगाने के पक्ष में नहीं थी, लेकिन अनुमति मिलने के बाद देखा जा रहा है कि लोग कार्यक्रमों में भारी भीड़ जमा कर लेते हैं. बैंड, बाजा डीजे आदि समेत बड़ी संख्या में लोगों की उपस्थिति देखी गई है. जबकि कोरोना काल में इस बावत पूरी सतर्कता बरतनी चाहिए. 

उन्होंने बताया कि यदि लोग मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहें होते तो आज ये दिन देखने ही नहीं पड़ते. बुधवार को होने वाली बैठक में शादी व्याह की अनुमति के सम्बन्ध में चर्चा की जाएगी, और यह भी सुनश्चित किया जाएगा कि अगर अनुमति मिलती है तो इसका पालन कैसे हो? क्योंकि लोगों की एक लापरवाही बहुत भारी पड़ सकती है. 

सांसद की अपील 

सांसद जनार्दन मिश्रा ने बताया कि वे लगभग 8 सौ से अधिक ऐसे लोगों के पास जा चुके हैं, जो कोरोना संक्रमण के चलते होम आइसोलेट हैं. लोगों से मिलकर उनके स्वास्थ्य के सम्बन्ध में जानकारी ली जा रही है. कुछ लोग ऐसे भी हैं जो खुद तो संक्रमित हैं, परन्तु बिना मास्क के बाहर घूम रहें हैं, ऐसे लोग न सिर्फ अपने आप को बल्कि अपने परिजनों और आसपास के लोगों को भी संकट में डाल रहें हैं. सांसद ने ऐसे लोगों से अपील की है कि वे खुद को एक शौचालय युक्त कमरे में क्वारंटाइन कर लें, जिससे संक्रमण दूसरों तक न फैले. 

इधर, बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए कलेक्टर ने तीन दिनों के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया है, अब जिले में 6 मई की सुबह 6 बजे तक सम्पूर्ण लॉकडाउन रहेगा, जबकि 10 मई तक कोरोना कर्फ्यू जारी रहेगा. 

मंगलवार को 1602 जांचों में 341 पॉजिटिव मरीज मिले

CMHO डॉ. एमएल गुप्ता ने बताया कि अप्रैल माह के बाद मई में भी कोरोना वायरस का जबरदस्त अटैक हुआ है. मंगलवार 4, मई को 1602 जांचों में रिकॉर्ड 341 मरीज मिले ​है. जिसमे RT-PCR के 858 सैंपल में 277 तो एंटी​जन 744 सैंपल में 64 कोरोना मरीज मिले है.

कहां कितने मरीज मिलें

रीवा शहर में आज 83, गोविंदगढ़ में 12, नईगढ़ी में 18, गंगेव में 28, रायपुर कर्चुलियान में 33, मऊगंज 12, हनुमना 47, जवा 24, त्योंथर में 49, सिरमौर में 35 नए संक्रमित मिले हैं. 

Coronavirus new Cases in Rewa today

SIGN UP FOR A NEWSLETTER