vindhyacoronabulletin/shivraj_corona.jpg

MP : कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने 14 मंत्रियों को मैदान में उतारा

RewaRiyasat.Com
Saroj Kumar Tiwari
22 Apr 2021

भोपाल। प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण से चिंतित मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने प्रदेश में कोरोना की रोकथाम और संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए 14 मंत्रियों को मैदान में उतार दिया है। जहां मंत्रियों को अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी गई है। सबसे वरिष्ठ लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव को ऑक्सीजन प्लांट निर्माण की जिम्मेदारी सौंपी है। वहीं होम आइसोलेट मरीजों को मेडिसिन किट वितरण की मॉनिटरिंग वन मंत्री विजय शाह करेंगे। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग भोपाल में कोविड सेंटरों के निर्माण और बिस्तर बढ़वाने का काम देखेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान की अध्यक्षता में बुधवार को कोरोना संक्रमण पर आयोजित कैबिनेट की आपात बैठक में उक्त आशय के निर्णय लिए गए।

जनता कफ्र्यू का शत-प्रतिशत क्रियान्वयन हो

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि संक्रमण की चेन को तोडऩे के लिए जिले से लेकर प्रत्येक गांव में 30 अप्रैल तक जनता कफ्र्यू का शत-प्रतिशत क्रियान्वयन सुनिश्चित किया जाए। प्रभारी मंत्री इसके लिए सभी स्तरों पर आवश्यक वातावरण बनाएं। इस संबंध में किसी भी स्तर पर कोई ढिलाई नहीं की जानी चाहिए।

किस मंत्री को मिली क्या जिम्मेदारी

गोपाल भार्गव, प्रदेश में कोविड केयर सेंटर और ऑक्सीजन प्लांट निर्माण को समय सीमा में पूर्ण कराएंगे। तुलसी सिलावट इंदौर में राधा स्वामी सत्संग व्यास परिसर में बन रहे 2000 बिस्तर के अस्पताल का प्रभावी संचालन। इसी प्रकार के अन्य कोविड.केयर सेंटर का निर्माण देखेंगे। कुंवर विजय शाह , प्रदेश में होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों को मेडिकल किट ब्रोशर का वितरण। दिन में दो बार कॉल चिकित्सा सलाह को सुनिश्चित करेंगे। प्रभुराम चौधरी, भूपेंद्र सिंह और ओपीएस भदौरिया का विजय शाह को मिली जिम्मेदारी में समन्वय रहेगा।

भूपेंद्र सिंह ,बीना रिफाइनरी के पास बन रहे 1000 बिस्तर के निर्माण का क्रियान्वयन। बृजेंद्र प्रताप सिंह, प्रदेश में कोविड केयर सेंटर्स में रह रहे मरीजों को मेडिकल किट ब्रोशर का वितरण। चिकित्सा सलाह, योग, प्राणायाम, भोजन आदि की सुविधाएं सुनिश्चित करेंगे। डॉ. महेंद्र सिंह सिसोदिया, ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड के संक्रमण के फैलाव रोकने के लिए आवश्यक उपाय, गांव में होम आइसोलेशन और कोविड.19 सेंटर में मरीजों को मेडिकल किट, ब्रोशर का वितरण देखेंगे।इस कार्य में मंत्री रामखेलावन पटेल का सहयोग रहेगा। विश्वास सारंग, भोपाल में विभिन्न संस्थाओं के सहयोग से कोविड केयर सेंटर का निर्माण और भोपाल के अस्पतालों में बिस्तर बढ़वाने का कार्य देखेंगे।

सुश्री उषा ठाकुर, जन अभियान परिषद के सहयोग से कोरोना वॉलंटियर अभियान का प्रभावी क्रियान्वयन और वॉलिंटियर का कोरोना कार्यों में प्रभावी उपयोग सुनिश्चित करेंगी।
अरविंद भदौरिया, प्रदेश में राज्य के बाहर से ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति के विषय में संबंध में समन्वय करेंगे। राम किशोर कांवरे, राज्य के एक करोड़ परिवारों को रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए काढ़े के वितरण की व्यवस्था और योग से निरोग अभियान का प्रभावी क्रियान्वयन देखेंगे।

राजवर्धन सिंह दत्तीगांव, उद्योगों से ऑक्सीजन की आपूर्ति के संबंध में समन्वय देखेंगे। ओपीएस भदौरिया, नगरों में कोविड संक्रमण रोकने के उपाय, नगरों का सैनिटाइजेशन, नगरों में होम आइसोलेशन की व्यवस्था, नगरों में मेडिकल किट का वितरण देखेंगे। रामखेलावन पटेल, डॉ. महेंद्र सिंह सिसोदिया को मिली जिम्मेदारी में सहयोग करेंगे।

SIGN UP FOR A NEWSLETTER