2020/coronavirus.jpg

Coronavirus Second Wave : कोरोना संक्रमण ने बदल दिए अपने लक्षण, अगर ऐसी आ रही दिक्कते तो तुरंत कराएं जाँच

RewaRiyasat.Com
Shashank Dwivedi
08 Apr 2021

Coronavirus Second Wave : कोरोना संक्रमण ने बदल दिए अपने लक्षण, अगर ऐसी आ रही दिक्कते तो तुरंत कराएं जाँच 

Coronavirus Second Wave : देश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण (covid 19 infection) ने अब सरकार को सोचने में मजबूर कर दिया है. कोरोना वायरस (Coronavirus Second Wave) ने पहले की अपेक्षा अब तेजी से संक्रमण फैलाना शुरू कर दिया है. देश में कोरोना वायरस के अब रिकॉर्ड तोड़ मामले सामने आ रहे है. जहां पिछले 24 घंटे में 1.26 हजार से ज्यादा संक्रमित मामले आये है. वही देश भर में 685 लोगो ने अपनी जान भी गवां दी. 

Chandigarh News : ओडिसा की महिला को हुआ प्यार, पाकिस्तान जाने पहुंची बार्डर

दूसरी लहर में बढ़ रहे संक्रमित 

देश भर में दिनभर में हो रही सैकड़ो मौते अब आमजन की चिंता का विषय बनती जा रही है. आपको बता दे की आपकी एक लापरवाही से आपकी जान तो जा सकती है. वही आपके संक्रमित होने से कई लोगो की जान जा सकती है. ऐसे में WHO लोगो से सावधानी बरतने की हिदायत देता रहता है. 

कोरोना ने बदले अपने लक्षण 

कोरोना ने देश में पिछले साल कदम रखा था. ऐसे में देखा जाता था की जिसे सर्दी, जुकाम, बुखार की प्रॉब्लम होती थी ऐसे लोग अक्सर कोरोना संक्रमित होते थे. ऐसे में शोध में पाया गया की अभी हाल ही में कोरोना ने अपने लक्षण  बदल (New symptoms) दिए है. अब पहले की अपेक्षा सर्दी, जुकाम, बुखार की जगह अब पेट दर्द, सिरदर्द, उल्टी, दस्त जैसे मरीज अब कोरोना संक्रमित हो रहे है. ऐसे में डॉक्टरों का कहना है की अब कोरोना ने अपने लक्षण बदल दिए है. 

न करे लापरवाही 

रिपोर्ट्स के मुताबिक कोई भी मरीज इन सभी रोग को इग्नोर न करे. और अगर ऐसा लगता है की हमें पेट दर्द, सिरदर्द, उल्टी, शरीर में दर्द (body pain) दस्त जैसी बीमारी है तो आप तुरंत डॉक्टर को दिखाए और तुरंत कोरोना जांच कराएं। 

 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER