पन्ना

Panna : कोरोना के तीसरे लहर की सम्भावित दस्तक, मिले इतने नए कोरोना रोगी, अस्पताल में अव्यवस्था का आलम

Panna : कोरोना के तीसरे लहर की सम्भावित दस्तक, मिले इतने नए कोरोना रोगी, अस्पताल में अव्यवस्था का आलम
x
Panna News: पन्ना जिले (Panna District) में कोरोना (Corona) ने फिर दस्तक दे दी है। 4 कोरोना रोगियों के मिलने से रोगियों तथा आमजन में हडकंप मच गया है। इसे सम्भावित कोरोना की तीसरी लहर के रूप में भी देखा जा रहा है। प्रशासन कोरोना की तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए अस्पतालों में व्यवस्था दुरूस्त होने की बात कर रहा है। लेकिन हकीकत दवे के उलट अव्यवस्था के साये में है। कोविड वार्ड में भर्ती रोगियों का कहना है कि यहां वार्ड में लेटने के लिए बेड के अलावा कोई सुविधा नहीं है। 

Panna News: पन्ना जिले (Panna District) में कोरोना (Corona) ने फिर दस्तक दे दी है। 4 कोरोना रोगियों के मिलने से रोगियों तथा आमजन में हडकंप मच गया है। इसे सम्भावित कोरोना की तीसरी लहर के रूप में भी देखा जा रहा है। प्रशासन कोरोना की तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए अस्पतालों में व्यवस्था दुरूस्त होने की बात कर रहा है। लेकिन हकीकत दवे के उलट अव्यवस्था के साये में है। कोविड वार्ड में भर्ती रोगियों का कहना है कि यहां वार्ड में लेटने के लिए बेड के अलावा कोई सुविधा नहीं है।

कोविड वार्ड में गंदगी

अस्पताल का कोविड वार्ड गंदगी की चपेट में है। वार्ड सफाई की ओर ध्यान नही दिया जाता। हर तरफ गंदगी फैली है जिसका समय पर उठाव न होने से दुर्गंध फैल रही है। टूटे और गंदे डस्टबिन को काफी समय से बदला नही गया।

नहीं मिलता रोगियों को गर्म पानी

रोगियों ने इलाज में हो रही परेशानी का जिक्र करते हुए कहा कि भर्ती होने के बाद एक बार डाक्टर आते हैं और एक इंजेक्शन देकर चले जाते है। नर्स दूसरे दिन मात्र टेबलेट देने आती है। रोगी को परेशानी होने पर कोई देखने सुनने वाला नही होता है। पीने के लिए गर्म पानी नहीं मिलता। मागने पर कोई सार्थक जवाब नही मिलता केवल दुत्कार मिलती है। जैसे हम रोगी नहीं कैदी है।

भोजन के लिए भी रोगियो को परेशान होना पड़ता है। सुबह नास्ते में पोहा दिया जाता है लेकिन वह ऐसा रहता है जिसे निगला नही जा सकता। उसमें नमक और हल्दी के सिवा कुछ नही रहता। वही दोपहर का भोजन भी भगवान भरोसे रहता है। दाल में पानी ज्यादा और दाल ढूढने पर मिलती है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story