राष्ट्रीय

केन्या में जुल्फिकार अहमद खान और जैद सामी किदवई की हत्या!

केन्या में जुल्फिकार अहमद खान और जैद सामी किदवई की हत्या!
x
केन्या भारतीयों की हत्या: जुल्फिकार अहमद खान (Zulfiqar Ahmed Khan) और उनके दोस्त मोहम्मद जैद सामी किदवई (Mohd Zaid Sami Kidwai) की हत्या कर दी गई है

केन्या में दो भारतीयों की हत्या: केन्या देश में दो भारतीय नागरिकों जुल्फिकार अहमद खान (Zulfiqar Ahmed Khan) और उनके दोस्त मोहम्मद जैद सामी किदवई (Mohd Zaid Sami Kidwai) की हत्या कर दी गई है. दोनों मृतक पिछले 4 महीने से लापता चल रहे थे. दोनों केन्या के राष्ट्रपति विलियम रुटो की डिजिटल कैंपेन टीम का हिस्सा थे. मगर जुलाई महीने से दोनों ही अचानक से लापता हो गए. और अब खबर आई है कि जुल्फिकार अहमद खान और मोहम्मद जैद सामी किदवई की हत्या हो गई है.

जुल्फिकार अहमद खान बालाजी टेलीफिल्म्स के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (COO) थे , इससे पहले वह OTT प्लेटफॉर्म, HOOQ के मैनेजिंग डायरेक्टर तथा Eros Now के बिजनेस हेड और CRO भी थे.

जुल्फिकार अहमद खान की हत्या

भारतीय विदेश मंत्रालय के मुताबिक जुल्फिकार अहमद और जैद सामी किदवई जुलाई में केन्या से लापता हो गए थे. इसके बाद देश की पुलिस उन्हें तलाशने में जुट गई थी. केन्या की अदलात में एक बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दायर की गई थी. जांच में दोनों भारतीयों के लापता होने के पीछे स्पेशल सर्विस यूनिट (SSU) का नाम सामने आया है. राष्ट्रपति रुटो ने SSU को भंग करने का आदेश जारी किया था. बता दें कि DCI की इकाई एसएसयू पर कई लोगों की हत्याओं के आरोप है.

राष्ट्रपति के कैम्पेन में काम किया था

जुल्फिकार अहमद और जैद सामी किदवई ने केन्या के राष्ट्रपति विलियम रूटों के प्रेसिडेंशियल कैम्पेन में काम किया था. इस दौरान दोनों की राष्ट्रपति से दोस्ती भी हो गई थी और उन्हें भारत आने का न्योता भी दिया था. दोनों की मौत के बाद केन्या के राष्ट्रपति ने दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि- मैंने उन दोनों से कहा था कि चुनाव खत्म होने के बाद मैं भारत जरूर आऊंगा, उन्होंने मेरे लिए अच्छी कैम्पेनिंग की थी.

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story