राष्ट्रीय

जिसके भी घर में लगा है बरगद का पेड़ उनके लिए बेहद जरूरी है ये खबर, जानिए!

जिसके भी घर में लगा है बरगद का पेड़ उनके लिए बेहद जरूरी है ये खबर, जानिए!
x
जिसके भी घर में लगा है बरगद का पेड़ उनके लिए बेहद जरूरी है ये खबर, जानिए! Whoever has a banyan tree in their house, this news is very important for them, know

शास्त्र में बरगद के पेड़ को पूजनीय बताया गया है। वट सावित्री के दिन पति की लंबी आयु के लिए महिलाएं व्रत रखती हैं साथ में बरगद के पेड़ की पूजा करती हैं। लेकिन हमारे ज्योतिषशास्त्र में बरगद के पेड़ के संबंध में बताया गया है कि यह कई तरह की अन्य समस्याओं से भी मुक्ति दिलाता है। अगर नौकरी का संकट चल रहा है तो कुछ खास उपाय करने से यह संकट भी दूर हो जाता है। साथ ही जीवन से जुड़ी कई समस्याओं से मुक्ति मिलती है।

समस्याओं से मुक्ति पाने करें ये उपाय

बताया गया है कि अगर आप किसी समस्या से जूझ रहे हैं तो बरगद के पेड़ के कुछ खास उपाय करें। नौकरी ही नहीं कई तरह की समस्याओं से मुक्ति मिल जाएगी। आइए जाने कौन से उपाय किस समस्या से मुक्ति दिलाते हैं।

मनोकामना पूर्ण करने के लिए रविवार के दिन बरगद के पत्ते पर अपनी मनोकामना लिखकर बहते जल में प्रवाहित कर दें। अवश्य मनोकामना पूर्ण होगी।

व्यापार में तरक्की के लिए शनिवार के दिन बरगद के तने पर हल्दी और केसर अर्पित करें।

घर में लड़ाई झगड़ा से मुक्ति पाने नियमित तौर पर वटवृक्ष के पास घी का दीपक जलाएं और विष्णु भगवान का ध्यान करें।

मानसिक तनाव और मन में भय उत्पन्न होने पर बरगद के वृक्ष के नीचे हनुमान चालीसा का पाठ करने से राहत मिलती है।

व्यापार में आ रही बाधा दूर करने के लिए शनिवार के दिन पान, सुपारी, और एक सिक्का रख दे। इसके पश्चात भगवान का ध्यान करते हुए अपनी परेशानी कहें। अवश्य ही समस्या से मुक्ति मिलेगी।

बरगद के पेड़ पर सफेद सूत लपेटे और जल अर्पित करे। ऐसा करने से धन से जुड़ी समस्या समाप्त हो जाती है।

घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए घर के पूजा स्थल पर बरगद की टहनी लाकर रख दे। ऐसा करने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार घर में होने लगेगा।

कहा गया है कि बिजनेस में रुका हुआ पैसा प्राप्त करने के लिए बरगद के पेड़ के नीचे घी का दीपक जलाना चाहिए।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story