राष्ट्रीय

जिस Mumbai-Ahmadabad हाइवे में सायरस मिस्त्री की जान गई, उसे लेकर नितिन गडकरी ने क्या कहा?

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत
6 Sep 2022 8:30 AM GMT
Updated: 2022-09-06 08:30:38
जिस Mumbai-Ahmadabad हाइवे में सायरस मिस्त्री की जान गई, उसे लेकर नितिन गडकरी ने क्या कहा?
x
Nitin Gadkari On Mumbai-Ahmadabad Highway: मुंबई अहमदाबाद हाइवे को लेकर केंद्रीय परिवहन मंत्री का बयान सामने आया है

Nitin Gadkari On Mumbai-Ahmadabad Highway: जिस मुंबई-अहमदाबाद हाइवे (Mumbai-Ahmadabad Highway) में उद्योगपति साइरस मिस्त्री (Cyrus Mistry) की कार हादसे में मौत हुई उसे लेकर केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) का बयान सामने आया है. नितिन गडकरी का कहना है कि कार में पीछे बैठने वाले लोगों के लिए भी सीटबेल्ट लगाना उतना ही जरूरी है जितना सामने बैठने वालों के लिए है.

सोमवार को नितिन गडकरी ने मुंबई-अहमदाबाद हाइवे के बारे में कहा कि- Mumbai Ahmadabad Express Way में ट्रैफिक वॉल्यूम 1 लाख 25 हज़ार पैसेंजर कार यूनिट (PCU) से अधिक है, इसी लिए यह मुंबई अहमदाबाद एक्सप्रेस वे को खतरनाक बना देता है. यहां ड्राइविंग के दौरान टक्कर होने की सम्भावना काफी ज्यादा है.

मुंबई-अहमदाबाद एक्सप्रेस वे के बारे में नितिन गडकरी ने क्या कहा

नितिन गडकरी ने कहा कि 20 हज़ार PCU का ट्रैफिक संभालने के लिए 6 लेन वाली सड़कों की जरूरत है. उन्होंने साइरस मिस्त्री की मौत पर दुःख जताते हुए कहा कि कार के पीछे बैठे लोगों के लिए सीट बेल्ट लगाना उतना ही जरूरी है जितना की आगे बैठने वालों के लिए है. कार हादसे में मारे गए साइरस मिस्त्री ने सीट बेल्ट नहीं लगाया था.

इस दौरान उन्होंने एक किस्सा सुनाया- कुछ समय पहले मैं चार मुख्यमंत्रियों की गाड़ी में बैठा था, उन सभी की गाड़ियों की फ्रंट सीट में सीट बेल्ट लगाने की जगह सॉकेट लगे हुए थे, ऐसा इस लिए किया गया था कि गाड़ी सीटबेल्ट ना लगाने के दौरान अलार्म का साउंड ना बजाए, मैंने ड्राइवर को डांटा था और वह क्लिप हटवा दी थी.

जब मैं कॉलेज में पढता था तब खुद ट्रैफिक नियम तोड़ता था, लेकिन आज मुझे इस बात का दुःख होता है, तब मुझे एहसास नहीं था कि यह कितना ख़तरकनक है. मैं एक स्कूटर में चार लोगों को लेकर घूमता था, और नंबर प्लेट को छिपा देता था. लेकिन ऐसा करना जान से खिलवाड़ करने जैसा है. लोगों को ट्रैफ्स नियमों को लेकर अपना माइंडसेट बदलना होगा

Next Story