राष्ट्रीय

वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया का जोरदार स्वागत: दिल्ली में कप्तान रोहित शर्मा ने फैंस को ट्रॉफी दिखाई, 11 बजे PM मोदी से मिलेंगे खिलाड़ी

T20 World Cup 2024 Winner Team India
x

T20 World Cup 2024 Winner Team India

T20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद 3 दिनों तक बारबाडोस में फंसी भारतीय क्रिकेट टीम आखिरकार भारत लौट आई है। दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचने पर टीम का भव्य स्वागत किया गया।

T20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद 3 दिनों तक बारबाडोस में फंसी भारतीय क्रिकेट टीम आखिरकार भारत लौट आई है। दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचने पर टीम का भव्य स्वागत किया गया। होटल में विश्व विजेता टीम के लिए स्पेशल केक भी बनाया गया है। सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ नाश्ते के बाद भारतीय क्रिकेट टीम मुंबई के लिए रवाना होगी, जहां शाम 5 बजे से नरीमन पॉइंट से वानखेड़े स्टेडियम तक ओपन-टॉप बस परेड होगी।

भारत माता की जय, रोहित-विराट के नारों से गूंजी दिल्ली

भारत पहुँचने पर T20 वर्ल्ड कप विजेता भारतीय क्रिकेट टीम का आज दिल्ली में शानदार स्वागत किया गया। 3 दिनों तक बारबाडोस में तूफान के कारण फंसी टीम को BCCI द्वारा भेजे गए स्पेशल विमान 'चैंपियंस 24 वर्ल्ड कप' से दिल्ली लाया गया। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर टीम का भव्य स्वागत किया गया। उत्साही प्रशंसक सुबह 5 बजे से ही टीम के इंतजार में थे। "भारत माता की जय" और "रोहित-विराट" के नारे गूंज रहे थे।

रोहित ब्रिगेड के लिए स्पेशल केक बनाया

टीम को होटल ITC मौर्या ले जाया गया, जहाँ उनके लिए एक स्पेशल केक बनाया गया था। यह केक टीम इंडिया की जर्सी के रंग का था और ट्रॉफी के आकार का था। टीम सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ नाश्ते के लिए उनके आवास पहुंचेगी। इसके बाद, वे मुंबई रवाना होंगे, जहाँ उनका भव्य स्वागत होगा।

ओपन-टॉप बस परेड में शामिल होगी वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया

मुंबई में, टीम शाम 5 बजे नरीमन पॉइंट से वानखेड़े स्टेडियम तक ओपन-टॉप बस परेड में शामिल होगी। यह परेड 17 साल पहले T20 विश्व कप जीतने वाली MS Dhoni की टीम के स्वागत के समान होगी। स्टेडियम में एक सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा, जहाँ टीम को नकद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। 2007 में पहला T20 विश्व कप जीतने वाली Mahendra Singh Dhoni की टीम का भी इसी तरह स्वागत किया गया था।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story