राष्ट्रीय

बैल से टकराई वंदे भारत एक्सप्रेस! इससे पहले गाय और भैसों के झुंड से टकराकर टूटी थी

बैल से टकराई वंदे भारत एक्सप्रेस! इससे पहले गाय और भैसों के झुंड से टकराकर टूटी थी
x
Vande Bharat Express collides with bull: एक महीने के भीतर यह तीसरी घटना है जब वंदे भारत ट्रेन मवेशियों के झुंड से टकराई है

बैल से टकराई वंदे भारत ट्रेन: देश की सबसे तेज और नई नवेली वंदे भारत एक्सप्रेस एक महीने के अंदर तीसरी बार हादसे का शिकार हो चुकि है. भैंसों और गाय के झुंड से टकराने के बाद इस बार यह ट्रेन बैल से टकरा गई है. यह घटना गुजरात के अतुल रेलवे स्टेशन के पास घटित हुआ है. बैल से टकराने के कारण एक बार फिर से ट्रेन का अगला हिस्सा टूट गया है.

पता चला है कि मुंबई से गांधीनगर के लिए जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस शनिवार को सुबह 8:17 बैल से टकरा गई. जब ट्रेन वलसाड के अतुल रेलवे स्टेशन से गुजर रही थी. ट्रेन के बैल से टकराने के कारण सामने का इंजन वाला हिस्सा बुरी तरह टूट कर अलग हो गया. जिसके चलते करीब 15 मिनट तक ट्रेन मौके पर ही रुकी रही और कुछ देर बाद अपने गंतव्य के लिए निकल गई

बैल से टकराई वंदे भारत एक्सप्रेस

यह पहली घटना नहीं है जब मवेशियों से टकराने के चलते ट्रेन को नुकसान हुआ हो. इससे पहले दो बार मुंबई से गांधीनगर के लिए जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस मवेशियों से टकराकर टूटी है. लोग अब इस ट्रेन की बिल्ट क्वालिटी पर सवाल खड़े करने लगे हैं. लोगों का कहना है कि यह पहली ऐसी ट्रेन है जो टक्कर खाने से खुद टूट जाती है.

वंदे भारत एक्सप्रेस सिंतबर के अंत में शुरू हुई थी और एक हफ्ते बाद 6 अक्टूबर को भैंसों के झुंड से टकरा गई थी. तब इसके सामने का हिस्सा टूट गया था. जिसे बाद में रिपेयर करवाया गया था लेकिन ठीक अगले दिन 7 अक्टूबर को ट्रेन गाय से टकराकर टूट गई और अब 29 अक्टूबर को बैल से टकरा गई. जिसके कारण फिर से उसी जगह से ट्रेन का अगला हिस्सा टूटकर अलग हो गया.

Next Story