राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर में सेना के वाहन पर आतंकी हमला: दो जवान घायल, कठुआ में मुठभेड़ जारी

जम्मू-कश्मीर में सेना के वाहन पर आतंकी हमला: दो जवान घायल, कठुआ में मुठभेड़ जारी
x
जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आतंकियों ने सेना के वाहन पर हमला कर दिया। इस हमले में दो जवान घायल हो गए। इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

सोमवार 8 जुलाई, 2024 को जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के मचहेड़ी क्षेत्र में आतंकियों ने सेना के वाहन पर हमला कर दिया। इस हमले में दो जवान घायल हो गए। घायल जवानों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आतंकियों ने उस समय हमला किया जब पुलिस और सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम इलाके में तलाशी अभियान चला रही थी।

घटना लोहि मल्हार ब्लॉक के मचहेड़ी क्षेत्र के बडनोटा गांव की है। मचहेड़ी में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ चल रही है। इस घटना के बाद पूरे इलाके में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। अतिरिक्त सुरक्षा बलों को इलाके में तैनात किया गया है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

यह पिछले दो महीनों में सेना के वाहन पर दूसरा आतंकी हमला है। इससे पहले 4 मई को पुंछ के शाहसितार इलाके में एयरफोर्स के काफिले पर हमला हुआ था, जिसमें एक जवान शहीद हो गया था और 4 अन्य घायल हुए थे। आतंकियों ने सुरक्षाबलों के दो वाहनों पर भारी फायरिंग की। दोनों गाड़ियां सनाई टॉप जा रही थीं।

वहीं दो दिन में यह सेना पर दूसरा हमला है। रविवार (7 जुलाई) की सुबह आतंकियों ने राजौरी जिले के मंजाकोट इलाके में एक आर्मी कैंप पर हमला किया था। इसमें एक जवान घायल हो गया। जवानों की जवाबी कार्रवाई के बाद आतंकी घने जंगल के रास्ते भाग गए। सेना और पुलिस सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।

Next Story