राष्ट्रीय

अंबानी के घर के बाहर मिली कार के मालिक की संदिग्ध मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

Aaryan Dwivedi
5 March 2021 7:36 PM GMT
अंबानी के घर के बाहर मिली कार के मालिक की संदिग्ध मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप
x
देश के उद्योगपति मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित एंटीलिया में एक संदिग्ध कार मिली थी. जिसमें विस्फोटक में इस्तेमाल की जाने वाली जिलेटिन की छड़ें और धमकी भरे पत्र पाए गए थें. अब उस कार के मालिक मनसुख हिरेन की संदिग्ध मौत हुई है. कार मालिक का शव कलावा क्रीज में पाया गया है.

देश के उद्योगपति मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित एंटीलिया में एक संदिग्ध कार मिली थी. जिसमें विस्फोटक में इस्तेमाल की जाने वाली जिलेटिन की छड़ें और धमकी भरे पत्र पाए गए थें. अब उस कार के मालिक मनसुख हिरेन की संदिग्ध मौत हुई है. कार मालिक का शव कलावा क्रीज में पाया गया है. बताया जा रहा है कार के मालिक ने कलावा क्रीज में कूदकर आत्महत्या की है, जबकि परिजनों का आरोप है कि उन्होंने आत्महत्या नहीं की बल्कि उनकी हत्या हुई है. परिवार का आरोप है कि इसके पीछे बड़ी साजिश है. परिवार का कहना है कि मनसुख की लास्ट मोबाइल लोकेशन विरार दिखा रही है. जबकि उनका शव दूसरी जगह मिला है. दोनों लोकेशन में काफी अंतर है.

बता दें कुछ दिनों पहले ही उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर एक संदिग्ध स्कार्पियो कार दिखी थी, जिसकी सूचना घर की सुरक्षा में तैनात कर्मचारियों ने स्थानीय पुलिस को दी थी. पुलिस ने छानबीन की तो कार में बम बनाने के सामान जैसे जिलेटिन की छड़ें इत्यादि मिली. साथ ही एक धमकी भरा पत्र मिला था जिसमें लिखा था... ये सिर्फ ट्रेलर है. नीता भाभी, मुकेश भैया.. ये तो सिर्फ एक झलक है. अगली बार ये सामान पूरा होकर तुम्हारे पास आएगा और पूरा इंतजाम हो गया है. इसके बाद जांच अधिकारियों ने खुलासा किया था कि उस दिन रात 1 बजे के करीब स्कॉर्पियो कार वहां खड़ी की गई थी. वहां दो वाहन देखे गए थे, जिनमें स्कॉर्पियो कार के अलावा एक इनोवा भी थी. स्कॉर्पियो कार का ड्राइवर उसे वहां छोड़कर चला गया था.

इस घटना के बाद से ही मुकेश अंबानी और उनके घर की सुरक्षा में इजाफा कर दिया गया था. इस मामले की जांच मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच कर रही है. इस मामले में एक कथित संगठन ने दावा भी किया था. हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई कि इस वारदात के पीछे किसी संगठन का हाथ है या नहीं. लेकिन पुलिस और अन्य एजेंसियों ने मामले को गंभीरता से लिया है. जांच जारी है.

हिरेन मनसुख की लाश मिलने के बाद पुलिस सकते में आ गई है. मुंबई पुलिस के कमिश्नर परमबीर सिंह और संयुक्त पुलिस आयुक्त मिलिंद भारम्बे अभी विधान भवन पहुंचे हैं. मुंबई के पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह और ज्वाइंट कमिश्नर मिलिंद भाराम्बे वहां से निकल गए. उन दोनों ने हिरेन मनसुख की मौत के बारे में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया. उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि हिरेन मनसुख ने आत्महत्या की है, इस बात की पुष्टि हो गई है. बाकि जानकारी हम बाद में अपडेट करेंगे.

इस मामले में ये भी पता चला है कि हिरेन के परिवार ने आज ही गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी. वहीं मनसुख हिरेन का शव ठाणे के नाले से बरामद किया गया. पुलिस इस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है.

उधर, आदित्य ठाकरे ने कहा कि हमें अभी पता चला है. इसकी जानकारी लेकर बताते हैं. यह बहुत बड़ी घटना है. इसकी पुलिस जांच चल रही है. कुछ जानकारी लेने दीजिए अभी हम भी हाउस में थे. आदित्य से जब यह सवाल पूछा गया कि क्या वह इस मामले की जांच एनआईए को देंगे? उनका कहना था कि गृहमंत्री का इस पर बोलना उचित होगा.

एनआईए करे जांच: फडणवीस

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री और महाराष्ट्र के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने इस मामले की NIA (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) से जांच करवाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि इस घटना और धमकी भरे खत ने कई सारे सवाल खड़े कर दिए हैं. 'एंटीलिया' के बाहर दो कार खड़ी थीं- स्कॉर्पियो और इनोवा. दोनों कार ठाणे शहर से आई थीं. दोनों एक ही रूट के जरिए 'एंटीलिया' के बाहर पहुंचीं. सचिन वजे पहले पुलिस अधिकारी थे जो सबसे पहले घटनास्थल पर पहुंचे और बाद में उन्हें इंवेस्टीगेशन ऑफिसर नियुक्त कर दिया गया. लेकिन तीन दिन पहले उन्हें जांच से हटा दिया गया. मुझे समझ नहीं आ रहा उन्हें क्यों हटाया गया.

Next Story