राष्ट्रीय

School Holiday in October 2022: अक्टूबर महीने में छुट्टियों की भरमार देखें पूरी लिस्ट

School Holiday in October 2022
x

School Holiday in October 2022

School Holiday in October in Hindi: दशहरा में 4, दीपावली में 6 दिन का अवकाश.

holiday in October, October me chuti ki list 2022, list holiday October, School Holiday in October 2022: अक्टूबर (October) महीना शुरू होने के लिए मात्र 12 दिन बचे है. इस बीच अक्टूबर में पड़ने वाली छुट्टियों की लिस्ट जारी कर दी गई है. अक्टूबर महीने में पड़ रही छुट्टियों के बारे में सुन स्टूडेंट्स काफी खुश नजर आ रहे है. बताते चले की October मे लगभग 15 दिन से ज्यादा तक छुट्टियां मिल सकती है. चलिए जानते है छुट्टियों के बारे में..

School Holidays in October

अक्टूबर का महीना शुरू होने जा रहा है इस बीच छात्रों के बीच छुट्टियों को लेकर उत्सुकता भी बढ़ती जा रही है. बताते चले की पिछले महीने यानि अगस्त में लगभग 10 से 15 दिन एक स्कूलों की छुट्टिया पड़ी थी. अब एक बार फिर अक्टूबर में भारी छुट्टियां मिलने वाली है. October महीने में कितने दिन स्कूल बंद रहेगा इसकी जानकारी आपको हम देने वाले है.

15 दिन से ज्यादा छुट्टियों के बारे में सुन कुछ बच्चों के मन में उत्सुकता दिखाई दे रही है. खैर हो भी क्यों न. अगर स्कूल के टाइम एक दिन भी छुट्टी मिल जाती है तो बच्चो की ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहता है.

दशहरा में 4, दीपावली में 6 दिन का अवकाश

स्कूल शिक्षा विभाग ने दशहरा और दीपावली को लेकर जो अवकाश की तिथि घोषित की है, उसमें (Dussehra 2022 Holidays) 3 अक्टूबर से 6 अक्टूबर तक यानी चार दिन दशहरे का अवकाश दिया गया है. वहीं दीपावली (Diwali 2022 Holidays) का अवकाश 22 अक्टूबर से 27 अक्टूबर यानी छह दिन रहेगा.

छुट्टियों के बीच तिमाही परीक्षाएं

● लोक शिक्षण संचालनालय ने कक्षा नवमीं से बारहवीं तक की तिमाही परीक्षाओं का कार्यक्रम घोषित कर दिया है.

● ये परीक्षाएं दशहरा और दीपावली की छुट्टियों के बीच कराई जाएंगी.

● कक्षा नवमीं और दसवीं की परीक्षाएं जहां 7 अक्टूबर से शुरू होकर 15 अक्टूबर तक चलेंगी.

●वहीं ग्यारहवीं और बारहवीं का पेपर 7 अक्टूबर से 18 अक्टूबर तक होगा.

Next Story