राष्ट्रीय

रणवीर अलाहाबादिया का YouTube चैनल Beer Biceps हैक, सारे वीडियो डिलीट!

रणवीर अलाहाबादिया का YouTube चैनल Beer Biceps हैक, सारे वीडियो डिलीट!
x
यूट्यूबर रणवीर अलाहाबादिया (Ranveer Allahabadia) के दोनों चैनल हैक हो गए। हैकर्स ने चैनल के नाम बदल दिए, वीडियो हटा दिए और उनकी जगह एलोन मस्क और डोनाल्ड ट्रम्प के पुराने स्ट्रीम लगा दिए।

बुधवार रात को यूट्यूबर रणवीर अलाहाबादिया (Ranveer Allahbadia) के YouTube चैनल Beer Biceps और उनके व्यक्तिगत चैनल को हैकर्स ने निशाना बनाया। हैकर्स ने Beer Biceps चैनल का नाम बदलकर "Tesla" कर दिया और इसका हैंडल "@Elon.trump.tesla_live2024" कर दिया। साथ ही, उनके व्यक्तिगत चैनल को भी "@Tesla.event.trump_2024" नाम से बदल दिया गया।

सभी वीडियो और पॉडकास्ट हुए डिलीट

इस साइबर हमले में हैकर्स ने दोनों चैनलों से सभी पुराने इंटरव्यू और पॉडकास्ट डिलीट कर दिए। इसके बदले उन्होंने पुराने लाइव स्ट्रीम्स डाले, जिसमें प्रमुख हस्तियों जैसे एलन मस्क और डोनाल्ड ट्रंप के इवेंट शामिल थे। यह घटना सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया के यूट्यूब चैनल पर हाल ही में हुए हैकिंग हमले के बाद सामने आई है, जिससे हाई-प्रोफाइल अकाउंट्स की सुरक्षा को लेकर सवाल उठ रहे हैं।

क्रिप्टोकरेंसी घोटाला चलाने की कोशिश

हैकर्स ने एलन मस्क का AI-जनरेटेड अवतार बनाकर एक लाइव स्ट्रीम का उपयोग किया। इस स्ट्रीम के जरिए उन्होंने दर्शकों को क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने एक वेबसाइट, elonweb.net, पर बिटकॉइन या एथेरियम जमा करने पर डबल रिटर्न देने का झूठा दावा किया, जो एक आम "Bitcoin डबलिंग" घोटाला है। यह साइबर अटैक की उन तकनीकों में से एक है, जो आमतौर पर बड़े यूट्यूब चैनलों को निशाना बनाती हैं।

यूट्यूब ने हटाए दोनों चैनल

घटना के बाद यूट्यूब ने रणवीर अलाहाबादिया के दोनों चैनलों को प्लेटफ़ॉर्म से हटा दिया। अब, जब उपयोगकर्ता इन चैनलों को एक्सेस करने की कोशिश करते हैं, तो उन्हें "This page isn't available. Sorry about that. Try searching for something else." का संदेश दिखाई देता है।

रणवीर की कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं

इस हैकिंग घटना के बाद रणवीर अलाहाबादिया की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। उनका आखिरी पोस्ट X (पूर्व में ट्विटर) पर लगभग 14 घंटे पहले किया गया था, जो सांप्रदायिक सद्भाव पर आधारित एक छोटा वीडियो था।

Next Story