राष्ट्रीय

New Rule For Car-Bikers 2022: करोड़ो कार- बाइक चालकों के लिए बड़ा अपडेट, केंद्रीय मंत्री गड़करी ने किया अभी-अभी बड़ा ऐलान

New Rule For Car-Bikers 2022: करोड़ो कार- बाइक चालकों के लिए बड़ा अपडेट, केंद्रीय मंत्री गड़करी ने किया अभी-अभी बड़ा ऐलान
x
Electric Vehical को लेकर Nitin Gadkari ने बड़ा ऐलान किया है.

Nitin Gadkari on Electric Vehical: देश के केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Union Minister for Road Transport and Highways Nitin Gadkari) देश की परिवहन हालत सुधारने के लिए दिन रात प्रयास कर रहे हैं. बता दें कि हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय सड़क परिवहन और राज्य मंत्री नितिन गडकरी Union Minister for Road Transport and Highways Nitin Gadkari ने कहा कि आने वाले सालों में इलेक्ट्रिक व्हीकल (electric vehicle) की कीमत पेट्रोल वाहन के बराबर हो जाएगी।

करोड़ों कार बाइक चालकों के लिए जरूरी खबर

देश में इन दिनों पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) की कीमत आसमान छू रही हैं ऐसे में आम आदमी परेशान हो रहा है. हालांकि इलेक्ट्रिक वाहनों के आ जाने के बाद कुछ लोगों को राहत जरूर मिली है. वहीं अब पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमत को देख नितिन गडकरी भी इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ है फोकस कर रहा है. नितिन गडकरी ने कहा कि आने वाला समय इलेक्ट्रिक मोबिलिटी का होगा।

नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कहा कि आने वाले एक-दो सालों में हमारे देश के सांसद हाइड्रोजन तकनीक (Hydrogen Technology) को बढ़ावा देने की कोशिश करें। नितिन गडकरी की माने तो आने वाले समय में सस्ता इधन आम आदमी के लिए सबसे बड़ा सहारा होगा।

नितिन गडकरी यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि 1 दिन ऐसा आएगा क्या इलेक्ट्रिक स्कूटर, कार, ऑटो, रिक्शा की कीमत पेट्रोल से चलने वाली स्कूटर, कार, ऑटो रिक्शा के बराबर होगी।

Next Story