राष्ट्रीय

NEET Counselling 2024: काउंसलिंग की नई तारीख? स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी सफाई!

NEET Counselling 2024
x

NEET Counselling 2024

NEET UG Counselling 2024 की तारीख को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने स्पष्ट किया कि NEET UG काउंसलिंग की तारीख अभी तक अधिसूचित नहीं की गई है।

NEET UG Counselling 2024 की तारीख को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। पहले सुप्रीम कोर्ट ने काउंसलिंग टालने से इनकार कर दिया था, फिर स्वास्थ्य मंत्रालय ने स्पष्ट किया कि NEET UG काउंसलिंग की तारीख अभी तक अधिसूचित नहीं की गई है। MCC जल्द ही अपनी वेबसाइट mcc.nic.in पर आधिकारिक नोटिस जारी कर सकता है।

NEET UG Counselling 2024 को लेकर उम्मीदवारों में उत्सुकता बनी हुई है। पहले ऐसी खबरें थीं कि काउंसलिंग 6 जुलाई 2024 से शुरू होगी, लेकिन स्वास्थ्य मंत्रालय ने इन खबरों को गलत बताया है। मंत्रालय का कहना है कि NEET UG काउंसलिंग की तारीख अभी तक अधिसूचित नहीं की गई है।

NEET काउंसलिंग को लेकर कई याचिकाएं सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई थीं। इन याचिकाओं में काउंसलिंग को टालने की मांग की गई थी। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने इन याचिकाओं को खारिज कर दिया था।

बता दें NEET पेपर लीक विवाद के बाद से ही NEET UG Counselling 2024 को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। कई छात्रों का कहना है कि पेपर लीक होने के बाद काउंसलिंग करना गलत होगा।

MCC जल्द ही अपनी वेबसाइट mcc.nic.in पर NEET UG Counselling 2024 की तारीखों को लेकर आधिकारिक नोटिस जारी कर सकता है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे MCC की वेबसाइट पर नजर बनाए रखें और आधिकारिक नोटिस का इंतजार करें।

Next Story