राष्ट्रीय

NCC रैली में पगड़ी पहन कर पहुंचे पीएम मोदी ने युवाओं के लिए बड़ी बात कह दी

NCC रैली में पगड़ी पहन कर पहुंचे पीएम मोदी ने युवाओं के लिए बड़ी बात कह दी
x
NCC Modi Delhi: प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में राष्ट्रीय कैडेट कोर (NCC) का निरीक्षण किया और उन्होंने पंजाबी पगड़ी पहने हुई थी

NCC Modi: शुक्रवार को देश के पीएम नरेंद्र मोदी दिल्ली में मौजूद करियप्पा ग्राउंड में राष्ट्रीय कैडेट कोर (NCC) रैली का निरीक्षण किया, पीएम इस दौरान हरे रंग कि पंजाबी पगड़ी पहने हुए थे, पीएम ने गार्ड ऑफ़ ऑनर का मुआयना किया और NCC की टुकड़ियों द्वारा निकाली गई पोस्ट मार्च की समीक्षा की.

NCC रैली गणतंत्र दिवस शिविर की परिणति है और हर साल 28 जनवरी को आयोजित होती है, पीएम ने इस दौरान NCC कैडेट को सेना की कार्रवाई, फ़्लाइंग, पेरासेलिंग के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों में केडेट्स प्रतिभा और कौशल का प्रदर्शन किया।

मोदी ने क्या कहा

पीएम मोदी ने इस दौरान NCC केडेट्स को सम्बोधित करते हुए कहा कि- देश आज़ादी का अमृत महोत्स्व मना रहा है,और इस ऐतिहासिक अवसर का साक्षी बन रहा है। मुझे गर्व है कि मैं कभी आपकी तरह एनसीसी का एक्टिव कैडेट था, मुझे जो ट्रेनिंग और शिक्षा मिली उससे अपनी जिम्मेदारियों के निर्वहन में मुझे असीम ताकत मिलती है।

पीएम ने आगे कहा- अब देश की बेटियां भी सैनिक स्कूल में पढ़ने लगी हैं, सेना में महिलाऐं बड़ी जिम्मेदारी निभा रही हैं, ऐसा होना चाहिए कि NCC में भी ज़्यादा से ज़्यादा बेटियां शामिल हों. NCC के केडेट्स इसी शताब्दी में पैदा हुए हैं और उन्हें देश को 2047 तक लेकर जाना है। आपकी कोशिशे और संकल्पो की सिद्धि देश की सफलता बनेगी।

ड्रग्स को लेकर कही बात

पीएम ने कहा कि जिन स्कूल में NCC होगी वहां ड्रग्स कैसे पहुंच सकता है, एक NCC का कैडेट होने के नाते आप खुद ड्रग्स से मुक्त रहें और अपने केम्पस को ड्रग मुक्त रखें और जो NCC में नहीं है उसे इस बुरी आदत को छोड़ने में मदद करें।


Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story