राष्ट्रीय

Morbi Bridge Fall Video: मोरबी ब्रिज गिरने का वीडियो देख आप सहम जाएंगे

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत
1 Nov 2022 1:00 PM IST
Updated: 2022-11-01 07:28:42
Morbi Bridge Collapse Video
x

Morbi Bridge Collapse Video

Morbi Bridge Falling Video: गुजरात के मोरबी में सस्पेंशन ब्रिज गिरने का वीडियो सामने आया है

Morbi Bridge Collapse Video: गुजरात के मोरबी में सस्पेंशन ब्रिज टूटने से अबतक 141 लोगों की मौत होने की पुष्टि की गई है. रविवार शाम 6:30 बजे मोरबी ब्रिज उस वक़्त बीच से टूट गया जब इसमें क्षमता से अधिक लोग चढ़ गए. नगर निगम का कहना है कि ब्रिज में 100-150 लोगों के वजन झेलने की क्षमता थी मगर रविवार को यहां तरीबन 500 लोग चढ़े हुए थे इसी लिए झूला पुल टूट गया.

मोरबी ब्रिज टूटने से 400 से ज़्यादा लोग 15 फ़ीट गहरी मच्छु नदी में समा गए. इस दौरान कई लोग पुल में फंसे रहे, कुछ तैर कर किनारे की तरफ आ गए, मगर जिनमे तैरना नहीं आता था वो सभी नदी में समा गए. मरने वालों में बच्चों और महिलाओं की संख्या ज़्यादा है. मोरबी सिविल अस्पताल के तीन मंजिल में सिर्फ लोगों के शव पड़े हुए हैं. माता-पिता अपने बच्चों के शवों को सीने से लगाकर फफक-फफक रो रहे हैं. पूरे मोरबी में मातम पसरा हुआ है.

मोरबी सस्पेंशन ब्रिज टूटने से 141 की मौत

सर्च और बचाव अभियान जारी है, गोतखोरों की टीम को शवों की तलाश करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि मच्छु नदी का पानी मटमैला है. अबतक 141 लोगों के शवों को बाहर निकाला जा चुका है. जिनमे से 60 से अधिक बच्चे और महिलाऐं हैं. इस दर्दनाक हादसे का वीडियो सामने आया है जिसमे साफ़ दिखाई दे रहा है कि टूटने से पहले मोरबी पुल तेजी से हिलने लगा था और देखते-ही देखते वह टूट गया और लोग नदी में गिर गए.

मोरबी ब्रिज टूटने का वीडियो

Morbi Bridge Breaking video:

मोरबी ब्रिज हादसे के बारे में विस्तार से जानने के लिए यहां क्लिक करें


Next Story