राष्ट्रीय

Maharashtra School Closed: महाराष्ट्र में भारी बारिश ने मचाई तबाही, कई जिलों में रेड अलर्ट जारी, जानें क्या कल बंद रहेंगे स्कूल?

Suyash Dubey | रीवा रियासत
20 July 2023 1:50 AM GMT
Updated: 2023-07-20 01:50:40
Maharashtra School Closed: महाराष्ट्र में भारी बारिश ने मचाई तबाही, कई जिलों में रेड अलर्ट जारी, जानें क्या कल बंद रहेंगे स्कूल?
x
Maharashtra Heavy Rainfall Red Alert, School Holiday News: महाराष्ट्र के विभिन्न जिलों में भारी बारिश का दौर जारी है।

Maharashtra Heavy Rainfall Red Alert, School Holiday News: महाराष्ट्र के विभिन्न जिलों में भारी बारिश का दौर जारी है। महाराष्ट्र के मुम्‍बई और उसके आसपास के इलाको में 3 दिन से लगातार जारी भारी वर्षा के कारण आम जनजीवन प्रभावित है।

बता दें की की प्रदेश की राजधानी मुंबई में पिछले 24 घंटो के दौरान 50 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। जिससे निचले इलाकों में जलभराव की समस्‍या उत्‍पन्‍न हो गई है।

Mumbai Local Train News:

भारी बारिश के चलते मुम्‍बई में लोकल ट्रेन की पश्चिमी लाइन पर सेवाएं बाधित है और ट्रेनें रूक-रूक कर चल रही है। वहीं मध्‍य रेलवे की सेवाएं प्रभावित होने से हजारों यात्रियों को असुविधाओं का सामना करना पड रहा है। जानकारी के अनुसार गुरुवार के लिए मुम्‍बई और पुणे के बीच लम्‍बी दूरी की कुछ ट्रेनें रद्द कर दी गई है और कुछ एक्‍सप्रेस ट्रेन का मार्ग परिवर्तन किया गया है।

Maharashtra School Holiday 20 July:

मुंबई में कल सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद रहेंगे। 20 जुलाई को स्कूल बंद करने की घोषणा आज कर दी गई है। इसी के साथ ही कई जिलों में स्कूल बंद करने की खबर सामने आ रही है। जानकारी के अनुसार कोंकण क्षेत्र में आज अत्‍यधिक वर्षा की संभावना और पालघर तथा रायगढ़ जिलों में रेड अलर्ट को देखते हुए NDRF की 12 टीमें तैनात की गई है। बता दें की NDRF की 5 टीम मुम्‍बई में और एक-एक टीम पालघर, रायगढ़, रत्‍नागिरी, कोल्‍हापुर, सांगली, नागपुर और ठाणे जिले में तैनात की गई है।

इन जिलों में रेड अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने पुणे, सतारा, नासिक, जलगांव, यवतमाल, चन्‍द्रपुर और गढ़चिरौली जिले के लिए तेज वर्षा का रेड अलर्ट जारी किया गया है।

Next Story