राष्ट्रीय

Alok Maurya Biography: पत्नी को कर्ज लेकर बनाया SDM, मॉडर्न वर्ल्ड के हीरा ठाकुर कहलाने वाले अलोक मौर्या के बारे में जानें सब कुछ

Sanjay Patel
7 July 2023 9:15 AM GMT
Alok Maurya Biography in Hindi
x
Alok Maurya Biography in Hindi: ज्योति मौर्या के पति हैं आलोक मौर्य। इनकी लाइफ स्टोरी अभिताभ बच्चन की फिल्म सूर्यवंशम से कम नहीं है। यह इन दिनों सोशल मीडिया की सुर्खियों में छाए हुए हैं।

Alok Maurya Biography in Hindi| Alok Maurya Jyoti Maurya Story: ज्योति मौर्या के पति हैं आलोक मौर्य। इनकी लाइफ स्टोरी अभिताभ बच्चन की फिल्म सूर्यवंशम से कम नहीं है। यह इन दिनों सोशल मीडिया की सुर्खियों में छाए हुए हैं। जिस तरह से इस फिल्म में एक व्यक्ति अपनी पत्नी को पढ़ा लिखाकर आईएएस अधिकारी बनाता है उसी तरह ज्योति मौर्या को भी उनके पति आलोक मौर्या पढ़ा लिखकर एसडीएम अधिकारी बनने में पूरी मदद करते हैं। किंतु अब ज्योति अपने पति से तलाक ले रही हैं। इस कहानी को जानने के बाद सोशल मीडिया में चर्चाओं का बाजार गर्म है।

आलोक मौर्य दहेज केस

वर्ष 2015 की परीक्षा में ज्योति मौर्य ने 16वां स्थान हासिल किया। जिसके बाद उनका चयन पीसीएस अधिकारी के लिए हुआ। इसके बाद वह एसडीएम अधिकारी बन गईं। मीडियो सूत्रों के मुताबिक अधिकारी बनने के बाद वह अपने पति को छोड़कर किसी दूसरे आईएएस ऑफिसर मनीष दुबे के साथ रिलेशन में रहने लगीं। इस बात की जानकारी जब उनके पति आलोक मौर्य को हुई तो इसकी शिकायत की। तो उल्टा इन पर ही दहेज प्रथा का केस कर दिया गया। इस कारण से आज के युवाओं के लिए यह सबक बन गया है। आने वाले समय में कोई भी व्यक्ति महिलाओं की मदद करने के बारे में एक बार अवश्य सोचने को मजबूर होगा।

Alok Maurya Marriage: आलोक मौर्य विव

साल 2009 में आलोक मौर्य पंचायत राज विभाग में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी थे। इनका विवाह वर्ष 2010 में ज्योति मौर्या के साथ हुई। ज्योति के कहने पर आलोक ने उन्हें आगे पढ़ाया लिखाया। परीक्षा में उन्होंने 16वां स्थान हासिल किया और महिलाओं में तीसरा स्थान रहा। वर्ष 2015 में 1 पीसीएस अधिकारी के रूप में ज्योति का चयन हुआ। इस वर्ष इनको दो जुड़वा बेटियां भी हुईं।

Jyoti Maurya and Manish Dubey’s Affair: ज्योति मौर्या व मनीष का अफेयर

मीडिया सूत्रों के मुताबिक वर्ष 2020 में पीसीएस के अफेयर का पता उनके पति आलोक को चला। गाजियाबाद में तैनात जिला कमांडेट होम गार्ड से पीसीएस की बातचीत होना प्रारंभ हुई और दोनों के बीच संबंध बन गया। दोनों के बीच का संबंध कार्यकारी के दौरान विकसित हुआ। हालांकि आलोक को वर्ष 2022 में उनके फेसबुक अकाउंट में ज्योति और मनीष के बीच अश्लील बातचीत का पता चला। जिस पर आलोक ने ज्योति के खिलाफ केस दर्ज कराया। इसके बाद दोनों में काफी बहसबाजी हुई और ज्योति ने अपने पति को जेल भिजवाने तक की धमकी दे डाली।

आलोक मौर्य को मिली धमकी

22 दिसम्बर 2022 को आलोक मौर्य ने ज्योति और होमगार्ड मनीष दुबे को रंगे हाथों लखनऊ के होटल में पकड़ लिया। किसी तरह जान बचाने के डर से आलोक वहां से रफू चक्कर हो गया। इसके बाद आलोक पर दबाव डाला किया गया वह स्वेच्छा से तलाक स्वीकार कर ले अन्यथा परिणाम भुगतने को तैयार रहे। इसके बाद ज्योति ने भी आलोक के खिलाफ धूमनगंज थाने में दहेज का झूठा मामला दर्ज करवाया दिया। यहां तक कि उस पर धारा 376 (बलात्कार) का झूठ आरोप भी लगाया गया।

Alok Show Whatsapp Chat and Call Recording: आलोक ने यह दिखाया

फतेहाबाद में आलोक द्वारा ज्योति और होमगार्ड कमांडेंट के साथ संबंध होने का आरोप लगाते हुए होमगार्ड मुख्यालय में औपचारिक शिकायत दर्ज करवाई गई। जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि यह दोनों उन्हें नुकसान पहुंचाने की साजिश रच रहे हैं। इस दौरान आलोक द्वारा ज्योति के कई वाट्सएप चैट और कॉल रिकार्डिंग भी दिखाए व सुनाए गए। जिसमें आलोक को जान से मारने की धमकी भी दी जा रही है।

ज्योति ने यह लगाया आरोप

ज्योति मौर्या ने बताया कि उसके पति ने शादी से पहले अपने पेशे को गलत तरीके से प्रस्तुत किया था। उस दौरान उन्होंने बताया था कि वह एक पंचायत कर्मचारी हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि गलत पद बताकर उनसे शादी की गई। जबकि वास्तव में वह एक सफाई कर्मी थे। उन्हें जब इस बात की जानकारी हुई तो उन्होंने आलोक से तलाक लेने का मन बनाया। उन्होंने आलोक पर व्हाट्सएप अकाउंट हैक करने और चैट वायरल करने का भी आरोप लगाया। ज्योति का कहना था कि आलोक द्वारा उनसे 50 लाख रुपए और एक गाड़ी की भी मांग की जा रही है।

Jyoti Maurya-Alok Case in Hindi: ज्योति मौर्या-आलोक केस

आलोक मौर्य और ज्योति मौर्य का केस जब से सामने आया है तब से सोशल मीडिया वाट्सएप, ट्विटर, इंस्टाग्राम, फेसबुक जैसे प्लेटफार्म पर पब्लिक ज्योति के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर कर रही है। इसके साथ ही उन्हें पद से भी हटाने की मांग जोर पकड़ने लगी है। लोगों द्वारा इसे बेवफाई का नाम दिया जा रहा है। जबकि आलोक मौर्य के प्रति लोगों द्वारा सहानुभूति प्रकट की जा रही है। सोशल मीडिया में तरह-तरह की प्रतिक्रियाओं का दौर भी जारी है।

Next Story