राष्ट्रीय

खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत पन्नू ने प्लेन उड़ाने की दी धमकी, 1 से 19 नवंबर तक Air India से यात्रा न करने की चेतावनी

खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत पन्नू ने प्लेन उड़ाने की दी धमकी, 1 से 19 नवंबर तक Air India से यात्रा न करने की चेतावनी
x
खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एयर इंडिया की फ्लाइट्स को उड़ाने की धमकी दी है। उसने यात्रियों को 1 से 19 नवंबर तक एयर इंडिया से यात्रा न करने की चेतावनी दी है। यह धमकी सिख दंगों की 40वीं वर्षगांठ के मौके पर दी गई है।

खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक बार फिर से भारत के खिलाफ जहरीली बयानबाजी करते हुए गंभीर धमकी दी है। इस बार पन्नू ने 1 से 19 नवंबर तक एयर इंडिया की फ्लाइट्स को निशाना बनाने की बात कही है। एक वीडियो संदेश में पन्नू ने अंतरराष्ट्रीय यात्रियों से अपील की है कि वे इन तारीखों के बीच एयर इंडिया में यात्रा करने से बचें, क्योंकि सिख दंगों की 40वीं वर्षगांठ के मौके पर हमला हो सकता है।

यह धमकी ऐसे समय में आई है जब पिछले कुछ दिनों से लगातार 100 से अधिक विमानों को बम से उड़ाने की धमकियां मिल चुकी हैं, हालांकि ये सभी धमकियां फर्जी साबित हुई थीं। पन्नू पहले भी इस तरह की धमकियां दे चुका है, जिनमें उसने भारत के कई प्रमुख संस्थानों और स्थानों को निशाना बनाने की चेतावनी दी थी। पिछले साल भी इसी समय उसने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को बंद कराने की धमकी दी थी।

हाल ही में पन्नू का नाम उस वक्त फिर से चर्चा में आया जब भारत और कनाडा के बीच राजनयिक संबंधों में खटास आई। पन्नू ने कनाडा की जस्टिन ट्रूडो सरकार के साथ संपर्क में होने की बात कबूल की थी। उसने कहा था कि वह कनाडा को भारत के खिलाफ खुफिया जानकारी प्रदान करता रहा है। भारत और कनाडा के बीच निज्जर हत्याकांड को लेकर विवाद के दौरान पन्नू ने भारत के खिलाफ कई बार जहर उगला और खुद को कनाडा सरकार के समर्थन में बताया। इधर, कनाडा में भारत के पूर्व हाई कमिश्नर ने कनाडा PM ट्रूडो खालिस्तानी समर्थक होने और खालिस्तानी आतंकियों के कनाडा की जमीन से भारत के खिलाफ काम करने का आरोप लगाया है।

भारत में मोस्ट वांटेड आतंकियों की सूची में है पन्नू

गुरपतवंत सिंह पन्नू ने अमेरिका और कनाडा की नागरिकता ले रखी है, लेकिन भारत ने उसे "मोस्ट वांटेड" आतंकियों की सूची में डाल रखा है। पन्नू का संगठन "सिख फॉर जस्टिस" (SFJ) को भारत सरकार ने प्रतिबंधित कर दिया है और इसे एक आतंकवादी संगठन घोषित किया है। पन्नू की गतिविधियाँ भारत के खिलाफ लगातार आक्रामक रही हैं और वह खालिस्तान आंदोलन के नाम पर हिंसा और आतंक फैलाने की कोशिशों में जुटा हुआ है।

Next Story