राष्ट्रीय

ऑक्सीजन की किल्लत : यहाँ महज 1.5 घंटे में छिन गयी 5 लोगो की सांसे

Karanatka/ Hubballi : जैसा कि COVID-19 मामलों में वृद्धि हुई है, देश भर के कई अस्पताल ऑक्सीजन की कमी की रिपोर्ट कर रहे हैं और इसके कारण वहां भर्ती हुए कई लोगों की जान चली गई है। ANI रिपोर्ट के अनुसार कर्नाटक के हुबली जिले  के श्री भानजी डी खिमजी लाइफलाइन अस्पताल (Shri Bhanji D Khimji Lifeline Hospita)

Karanatka/ Hubballi : जैसा कि COVID-19 मामलों में वृद्धि हुई है, देश भर के कई अस्पताल ऑक्सीजन की कमी रिपोर्ट कर रहे हैं और इसके कारण वहां भर्ती हुए कई लोगों की जान चली गई है। ANI रिपोर्ट के अनुसार कर्नाटक के हुबली जिले के श्री भानजी डी खिमजी लाइफलाइन अस्पताल (Shri Bhanji D Khimji Lifeline Hospital) में COVID-19 से पीड़ित पांच मरीजों की मंगलवार को कथित तौर पर ऑक्सीजन की कमी के कारण मौत हो गई। बताया जा रहा है की रोगियों की मृत्यु मंगलवार दोपहर 3 बजे डेढ़ घंटे के अंतराल में हुई।

हालांकि जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ यशवंत मडिनकर ने इस आरोप को खारिज कर दिया कि मौत ऑक्सीजन की कमी के कारण हुई और विशेषज्ञों की एक समिति ने इस मामले की जांच करेगी। पुलिस उपायुक्त (कानून और व्यवस्था) रामराजन ने कहा मेडिकल जांच के बाद ही स्पष्ट तस्वीर सामने आएगी।

पहले भी 24 की गई जान

इससे पहले सोमवार को कर्नाटक के चामराजनगर जिले के एक सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण कई COVID-19 रोगियों सहित 24 से अधिक रोगियों की मृत्यु हो गई थी। कर्नाटक ने मंगलवार को 44,631 नए Corona केसेस आये और 292 लोगो की मौत मौत हुई।

Next Story