राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में 2 दिन से एनकाउंटर, 5 आतंकी ढेर, 2 जवान शहीद; राजौरी में आर्मी कैंप पर हमला

Encounter in Kulgam since 2 days, 5 terrorists killed
x

Encounter in Kulgam since 2 days, 5 terrorists killed

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में रविवार (7 जुलाई) को लगातार दूसरे दिन मुठभेड़ जारी रही। मुदरघम और चिनिगाम फ्रिसल में अब तक 5 आतंकी मारे गए हैं। दो जवान शहीद हुए हैं।

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार (7 जुलाई) को लगातार दूसरे दिन सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी रही। मुदरघम और चिनिगाम फ्रिसल इलाकों में हुए इन एनकाउंटर में अब तक 5 आतंकी मारे गए हैं, जबकि दो जवान शहीद हो गए हैं।

मुदरघम में रविवार सुबह एक आतंकी का शव बरामद हुआ। यहां शनिवार (6 जुलाई) की दोपहर में एक जवान आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हो गया था। वहीं, चिनिगाम फ्रिसल में शनिवार को ही चार आतंकी मारे गए थे, जिसमें एक जवान शहीद हुआ था।

इधर जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के मंजाकोट इलाके में रविवार सुबह आतंकियों ने एक आर्मी कैंप पर हमला कर दिया। इस हमले में एक जवान घायल हो गया। जवानों की जवाबी कार्रवाई के बाद आतंकी घने जंगल में भाग गए। सेना और पुलिस ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

कुलगाम के मुदरघम में सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शनिवार को संयुक्त सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की थी, जिसमें लांस नायक प्रदीप नैन शहीद हो गए थे। वहीं, फ्रिसल में शनिवार दोपहर को मुठभेड़ शुरू हुई थी। शाम होते-होते जवानों ने चार आतंकियों का एनकाउंटर कर दिया था। ड्रोन कैमरे से इनकी लाशें बरामद हुईं। मृतक आतंकियों की पहचान अभी तक नहीं हो सकी है।

गौरतलब है कि बीते एक महीने (जून से 7 जुलाई तक) में सुरक्षाबलों ने 10 आतंकियों का खात्मा कर चुके हैं। इनमें डोडा में 11-12 जून को लगातार दो दिन दो हमले करने वाले आतंकी और उरी में घुसपैठ करने वाले आतंकियों का एनकाउंटर शामिल है।

Next Story