राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर: डोडा में मुठभेड़ में कैप्टन समेत 5 जवान शहीद, हैलीकॉप्टर से सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर: डोडा में मुठभेड़ में कैप्टन समेत 5 जवान शहीद, हैलीकॉप्टर से सर्च ऑपरेशन जारी
x
जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना के एक कैप्टन समेत 5 जवान शहीद हो गए। एक पुलिसकर्मी भी इस मुठभेड़ में जान गंवा बैठा।

जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना के एक कैप्टन समेत 5 जवान शहीद हो गए। एक पुलिसकर्मी भी इस मुठभेड़ में जान गंवा बैठा। यह मुठभेड़ सोमवार रात डेसा जंगल के धारी गोटे उरारबागी इलाके में हुई।

क्या हुआ डोडा में?

जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के डेसा जंगल में राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस की टीम सोमवार से ही सर्च ऑपरेशन चला रही थी। मंगलवार सुबह इसी दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी। जवानों ने जवाबी कार्रवाई की, लेकिन इस मुठभेड़ में सेना के एक कैप्टन समेत 5 जवान शहीद हो गए और एक पुलिसकर्मी की भी मौत हो गई।

आतंकियों की तलाश जारी

इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन कश्मीर टाइगर्स ने ली है। सुरक्षाबलों ने इलाके में घेराबंदी कर दी है और आतंकियों की तलाश जारी है। सर्च ऑपरेशन में सेना के हेलिकॉप्टर भी मदद कर रहे हैं।

डोडा में लगातार मुठभेड़

यह डोडा जिले में पिछले 34 दिनों में पांचवीं मुठभेड़ है। इससे पहले 9 जुलाई, 26 जून और 12 जून को भी यहां आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई थी।

शहीद जवानों को श्रद्धांजलि

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शहीद जवानों के परिजनों से बातचीत की और उन्हें श्रद्धांजलि दी। केंद्रीय मंत्री जीतेंद्र सिंह ने भी सोशल मीडिया पर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी और आतंकवादियों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी।

Next Story