राष्ट्रीय

Is Today Bharat Bandh 16 February 2024: आज भारत बंद है, स्कूल, बैंक और दुकानें भी रहेंगी बंद?

Is Today Bharat Bandh 16 February 2024: आज भारत बंद है, स्कूल, बैंक और दुकानें भी रहेंगी बंद?
x
16 February 2024 Bharat Bandh: न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी के लिए कानून की मांग कर रहे किसान संगठनों ने मजदूर यूनियनों के साथ मिलकर आज भारत बंद (ग्रामीण) का ऐलान किया है।

Is Today Bharat Bandh 16 February 2024, 16 February 2024 Bharat Bandh, 16 February 2024 Ko Bharat Bandh, Bharat Bandh Today: न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी के लिए कानून की मांग कर रहे किसान संगठनों ने मजदूर यूनियनों के साथ मिलकर आज भारत बंद (ग्रामीण) का ऐलान किया है। बंद सुबह 6 बजे से शुरू होकर शाम 4 बजे तक चलेगा। इससे पहले पंजाब में कई जगहों पर किसान गुरुवार को पटरियों पर बैठे। दो ट्रेनों को रद्द कर दिया गया। 6 ट्रेनों को लुधियाना-साहनेवाल-चंडीगढ़ रूट से चलाने के लिए डायवर्ट किया गया है। दो को शॉर्ट टर्मिनेट किया गया। दिल्ली-अमृतसर रूट पर कुछ ट्रेनों को दूसरे रास्तों से भेजा गया। किसानों ने कई टोल प्लाजा पर धरना भी दिया और अधिकारियों पर यात्रियों से टोल टैक्स नहीं लेने के लिए दबाव बनाया।

भारत बंद के दौरान इमरजेंसी सेवाएं, एम्बुलेंस, अखबार वितरण, विवाह, मेडिकल स्टोर्स, बोर्ड परीक्षा के लिए जाने वाले छात्र-छात्राएं, स्कूल और हवाई अड्डे आदि प्रभावित नहीं होंगे। बैंक खुले रहेंगे और सामान्य रूप से काम करेंगे।

ग्रामीण भारत बंद सुबह 6:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक चलेगा। इस दौरान, केंद्रीय ट्रेड यूनियनों द्वारा समर्थित किसान देशभर के प्रमुख स्थानों पर सड़कों को अवरुद्ध कर सकते हैं। पंजाब में कई राज्य और राष्ट्रीय राजमार्ग चार घंटे के लिए बंद रहेंगे।

Next Story