राष्ट्रीय

Inverter Led Bulb: ग्राहकों के लिए बड़ा ऐलान, अब बिना बिजली के 5 घंटे तक जलेगा एलईडी बल्ब

Inverter Led Bulb: ग्राहकों के लिए बड़ा ऐलान, अब बिना बिजली के 5 घंटे तक जलेगा एलईडी बल्ब
x
इन्वेर्टर बल्ब (Inverter Led Bulb) से आप घर को 5 घंटे तक जगमग कर सकते है. ऑनलाइन शॉपिंग साइट (online shopping site) और मार्केट में भी ये इन्वर्टर बल्ब उपलब्ध है. मार्केट में इनकी कीमत 175 से लेकर 700 रूपए तक बताई जा रही है.

Inverter Led Bulb. LED bulb, LED bulb rate, LED bulb available on online shopping site, inverter LED bulb, inverter LED bulb rate, inverter LED bulb use, LED bulb: देश में जिस कदर विकास बढ़ रहा है उस कदर धीरे-धीरे हर तरह की चीज़े उपलब्ध होती जा रही है. आपको याद होगा की एक समय ऐसा भी था जब हम बिन बिजली के रहते थे. लेकिन अब समय बदल चुका है. केंद्र में मोदी सरकार आने के बाद गांव-गाव के छोटे से छोटे स्तर में बिजली पहुंचाने का काम किया जा रहा है. आज हम आपको ऐसी ही एक चीज़ के बारे में बताने जा रहे है जो इंसान के रोजमर्रा के काम में आती है. बता दे की इन दिनों बाजारों में इनवर्टर एलइडी बल्ब (Inverter Led Bulb) काफी तेजी से बेचे जा रहे है. इस बल्ब के खासियत की बात करे तो ये बल्ब पांच घंटे तक रोशनी देते हैं.

इस बल्ब की ये खासियत है की ये जब लाइट रहती तो खुद को चार्ज कर लेते है. लाइट जाने के बाद इस इन्वेर्टर बल्ब (Inverter Led Bulb) से आप घर को 5 घंटे तक जगमग कर सकते है. ऑनलाइन शॉपिंग साइट (LED bulb available on online shopping site) और मार्केट में भी ये इन्वर्टर बल्ब उपलब्ध है. मार्केट में इन एलईडी बल्ब की कीमत (LED bulb rate) 175 से लेकर 700 रूपए तक बताई जा रही है.


बता दे की ज्यादातर गांव अंचल में बिजली की समस्या होती है. इसके फलस्वरूप गांव में बिजली न होने से कीड़े मौकेडे और कई तरह के जानवरो के आने की आशंका रहती है. ऐसे में इन बल्बों की गांव में ज्यादातर डिमांड है. सिर्फ एक बार के चार्ज के बाद 5 घंटे तक आपको रोशनी उपलब्ध मिल सकती है.

Next Story