राष्ट्रीय

Indian Railways New Guideline 2023: Big News! यात्रा कर रहे यात्रियों के लिए नई गाइडलाइन जारी, फटाफट चेक कर लीजिए

Indian Railways New Guideline 2023: Big News! यात्रा कर रहे यात्रियों के लिए नई गाइडलाइन जारी, फटाफट चेक कर लीजिए
x
Indian Railways Guideline In Hindi: यदि आप भी ट्रेन में यात्रा करते है तो आपके लिए नया नियम लागू हो गया है.

Indian Railways New Guideline: यदि आप भी ट्रेन में यात्रा करते है तो आपके लिए नया नियम लागू हो गया है. दरअसल कई पैसेंजर अक्सर शिकायत करते हैं कि उनके कोच में एक साथ ट्रेवल करने वाले लोग देर रात तक फोन पर जोर-जोर से बात करते हैं, या गाने सुनते हैं. कुछ यात्रियों की यह भी शिकायत थी कि रेलवे एस्कॉर्ट या मेंटेनेंस स्टाफ भी जोर-जोर से बात करता है.

Indian Railway New Rules In Hindi रेलवे ने हाल ही में जो बदलाव किया है वह रात में सफर करने वाले यात्रियों को लेकर है. अब आपकी सीट, डिब्बे या कोच में कोई भी यात्री तेज आवाज में मोबाइल पर बात नहीं कर सकता है और न ही तेज आवाज में गाने सुन सकता है.

indian railway rules for passengers कई पैसेंजर अक्सर शिकायत करते हैं कि उनके कोच में एक साथ ट्रेवल करने वाले लोग देर रात तक फोन पर जोर-जोर से बात करते हैं, या गाने सुनते हैं. कुछ यात्रियों की यह भी शिकायत थी कि रेलवे एस्कॉर्ट या मेंटेनेंस स्टाफ भी जोर-जोर से बात करता है.

indian railway rules for employees इसके अलावा कई यात्री रात 10 बजे के बाद भी लाइट जला कर रखते हैं जिससे दूसरों की नींद में खलल पड़ता है. इसी को देखते हुए रेलवे ने नया नियम बनाया है. ऐसे में अगर कोई यात्री नियमों का पालन नहीं करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Indian Railways Guideline In Hindi ट्रेन में सफर के दौरान रात 10 बजे के बाद अगर आप तेजी से मोबाइल पर बात कर रहे हैं तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी. नए नियमों के मुताबिक यात्री रात की यात्रा के दौरान न तो तेज आवाज में बात कर सकते हैं और न ही म्यूजिक सुन सकते हैं.

Indian Railways Issued New Guideline In Hindi अगर कोई यात्री शिकायत करता है तो उसे दूर करने की जिम्मेदारी ट्रेन में मौजूद स्टाफ की होगी.

Next Story