राष्ट्रीय

UP के 16 जिलों में बाढ़ का कहर, 6 की मौत: कर्नाटक में लैंडस्लाइड से 4 लोगों की जान गई, MP समेत 9 राज्यों में बहुत भारी बारिश का अलर्ट

UP के 16 जिलों में बाढ़ का कहर, 6 की मौत: कर्नाटक में लैंडस्लाइड से 4 लोगों की जान गई, MP समेत 9 राज्यों में बहुत भारी बारिश का अलर्ट
x
नेपाल से सटे उत्तर प्रदेश के 16 जिलों में बाढ़ का पानी कम होने का नाम नहीं ले रहा है। राप्ती, बूढ़ी राप्ती और क्यूनो नदी उफान पर हैं, जिसके कारण गोरखपुर, सिद्धार्थनगर और गोंडा में सबसे ज्यादा खराब हालात हैं।

नेपाल से सटे उत्तर प्रदेश के 16 जिलों में बाढ़ का प्रकोप जारी है। राप्ती, बूढ़ी राप्ती और क्यूनो नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं, जिससे गोरखपुर, सिद्धार्थनगर और गोंडा जिलों में स्थिति सबसे खराब है। पिछले 24 घंटों में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 6 लोगों की जान चली गई है। इधर, मौसम विभाग ने आज मध्य प्रदेश समेत 9 राज्यों में बहुत भारी बारिश की संभावना जताया है।

कर्नाटक में लैंडस्लाइड से 4 की मौत

कर्नाटक में मंगलवार को तेज बारिश के बाद हुए लैंडस्लाइड में 4 लोगों की मौत हो गई।

9 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश, राजस्थान, गोवा, महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु और उत्तराखंड सहित 9 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

बाढ़ प्रभावित अन्य राज्य

बिहार में भी बेतिया, बगहा, सीतामढ़ी, मधेपुरा, अररिया समेत कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हैं। 24 से अधिक निचले इलाकों के गांवों में बाढ़ का पानी घुस चुका है।

आगे का मौसम

मौसम विभाग के अनुसार 17 जुलाई को मध्य प्रदेश, राजस्थान, गोवा, महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु और उत्तराखंड में भारी बारिश हो सकती है। 18 जुलाई को गोवा, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, गुजरात, केरल, कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना में तेज बारिश का अनुमान है।

इन राज्यों में बिजली गिरने और तेज हवाओं का खतरा

18 जुलाई को राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार में बिजली गिरने और 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है।

Next Story