2020/SBI,ICICI,BOB BANK.jpg

SBI, ICICI, BANK OF BARODA में है अगर आपका खाता, तो ये खबर पढ़ ख़ुशी से उछल पड़ेंगे

RewaRiyasat.Com
Shashank Dwivedi
07 Apr 2021

SBI, ICICI, BANK OF BARODA में है अगर आपका खाता, तो ये खबर पढ़ ख़ुशी से उछल पड़ेंगे 

नई दिल्ली: देश में बढ़ रहे कोरोना के बीच अब देश के तीन बड़े बैंक बडा कदम उठाने जा रहे है. इस बीच में एटीएम (ATM) से पैसे निकालने के लिए अब बैंक और आसान और सुविधाजनक करने जा रहा है. आपको बता दे की भारतीय स्टेट बैंक (SBI), बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) और आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) समेत कई बैंक ने एटीएम में कार्डलेस कैश विड्रॉल (Cardless cash withdrawal) की सुविधा शुरू कर दी है.

Jaipur News : जिले में इंट्री से पहले दिखाना होगा कोरोना निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट, चेक पोस्ट पर लग रहा जाम

 

बिन डेबिट कार्ड के निकाल सकेंगे रूपए 

बैंक की माने तो अब ग्राहक बिन डेबिट कार्ड (Debit Card) के बिना भी रूपए निकाल सकेंगे। ऐसे में तीनो बैंक ने तैयारी भी शुरू कर दी है. कार्डलेस कैश विड्रॉल 24 घंटे के लिए अप्लाई होगा।

42 करोड़ ग्राहकों को SBI ने किया अलर्ट, पढ़ ले जरूरी खबर

सुरक्षा में दिया जा रहा ध्यान 

बैंक के द्वारा एटीएम में हो रही धोखाधड़ी, चोरी की शिकायत का निवारण करने के लिए भी बैंक लगातार तैयारी कर रहा है. बैंक ज्यादा से ज्यादा कोशिश कर रहा है की कार्ड का इस्तेमाल कम किया जाएं। जिससे कार्ड के गुमने और चोरी होने की संभावना के चलते ज्यादातर लोग धोखाधड़ी का शिकार हो जाते है. ऐसे में उन्हें बचाने के लिए बैंक लगातार सुरक्षा देने की कोशिश कर रहा है. 

बैठक में लिया गया फैसला 

बताया जाता है की देश के सभी बड़े बैंको ने एक बैठक में फैसला लिया की जल्द ही एटीएम में कार्डलेस कैश विड्रॉल (Cardless cash withdrawal) की सुविधा शुरू कर दी जाएगी। 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER