2020/Here you get a gold gift when you install the Corona vaccine, the crowd is looking.jpg

 Rajkot News : यहां कोरोना वैक्सीन लगवाने पर मिलता है सोने का गिफ्ट, लग रही भीड़

RewaRiyasat.Com
Sandeep Tiwari
08 Apr 2021

राजकोट ( Rajkot News in Hindi) : सरकार लोगों से वैक्सिनेशन करवाने की बार-बार अपील कर रही है। उसके बाद भी कोरोना वैक्सिनेशन में लोगों का रुझान कम देखने को मिल रहा है। इसी बीच गुजरात के राजकोट में स्वर्णकार समाज के लोग एक नई पहल शुरू की है। समाज के लोग वैक्सीन लगवाने वाले लोगों को सोने का गिफ्ट दे रहे है। ऐसे में हालत यह है कि उक्त सेंटर में वैक्सीन लगवाने लोगों की भारी भीड़ एकत्र होने लगी है। 

स्वर्णकार समाज की अनूठी पहल

आमतौर पर कोरोना वैक्सिनेशन में लोगों की कम रूचि देखने को मिल रही है। सरकार के लाख प्रयास के बाद भी लोगांे द्वार ध्यान नही दिया जा रहा है। इसी बीच गुजरात के राजकोट में स्वर्णकार समाज ने एक अनूठी पहल शुरू की। लोगों को वैक्सीन लगवाने प्रेरित करने के लिए स्वर्णकार समाज ने सोने का गिफट देना शुरू किया हैं। यह व्यवस्था स्वर्णकार समाज ने एक वैक्सिनेशन संेटर पर किया है। 

महिलाओें को नोज पिन, पुरूषों को हैण्ड ब्लेंडर्स

कोठारी नाका स्थित सोनी बाजार किशोर सिंह जी प्राथमिक विद्यालय में कोरोना वैक्सिनेशन सेंटर संचालित किया जा रहा है। जहां महिलाओं को नोज पिन दी जा रही है तेा वहीं पुरूषों को हैण्ड ब्लेंडर्स दिया जा रहा है। 

समाज के लोगों ने जानकारी दते हुए बताया कि योजना शुरू होने के बाद अब तक 751 महिलाओं को नोज पिन तथा 580 पुरूषों को हैण्ड ब्लेंडर्स दिया जा चुका है। 

बढ़ रहे कोरोना के मामले

वर्तमान समय में कोरोना के मामले बढ़ते क्रम में हैं। दिनों दिन स्थिति भयावह होती जा रही है। कोरोना के बढ़ते मामले सरकार को चिंता में डाल रहे है। इन्ही स्थितियों को दृष्टिगत रखते हुए सरकार वैक्सिनेशन पर जोर दे रही है लेकिन लोग आधारहीन भय की वजह से वैक्सीन लगवाने में कम रुचि ले रहे हैं। 
 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER